कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी20 विश्व कप खेला जाना है. जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. जिनमें भारतीय टीम भी शामिल हैं. भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करना शुरू किया है. जिसके कारण कुलदीप यादव को अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया गया है. जिससे कुलदीप यादव परेशान नहीं है.

टी20 टीम से बाहर होने पर परेशान नहीं है कुलदीप यादव 

14 08 2019 kuldeep yadav odi 19487837

हाल में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेस में कहा की बल्लेबाजी को और मजबूत करने के लिए हमने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बाहर किया है. जिस पर अब खुद कुलदीप ने कहा है कि

“पिछले कुछ समय से मैंने सीमित ओवर क्रिकेट में अच्छा किया है. सफ़ेद गेंद के साथ मैं अच्छा महसूस करता हूँ. मैं बहुत परेशान नहीं हूँ की मुझे पिछले दो टी20 सीरीज से टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया.”

उन्होंने आगे कहा कि

“हो सकता है चयनकर्ता मुझे आराम दे रहे हो, हो सकता है की टीम कुछ बड़ा बदलाव करना चाहती हैं. मैं उसकी इज्जत करता हूँ और मेरी कोई शिकायत नहीं हैं. मैं अब टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा मौकों के बारें में सोच रहा हूँ.” 

टेस्ट क्रिकेट में बेहतर होना चाहते हैं कुलदीप यादव 

Kuldeep Yadav 50 5

अब कुलदीप यादव को तीसरे स्पिनर के रूप में टेस्ट फॉर्मेट में भी मौका दिया जा रहा है. इसलिए अब कुलदीप यादव अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट में लगा रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट के बारें में कुलदीप ने कहा कि

” लाल गेंद के साथ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है. वो भी तब जब आप उसे लगातार नहीं खेलते हैं. यदि आप इस फॉर्मेट को लगातार नहीं खेलते तो आपको लय में आने के लिए समय लगता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

“ये मेरे लिए अच्छा था की मैं इंडिया ए के लिए खेलूं और जितने ज्यादा ओवर हो सके मैं डालूं. अभी मुझे खुद पर बहुत ज्यादा काम करना है.” 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा हैं कुलदीप 

254257 kuldeep yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले सीरीज में भी कुलदीप यादव टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी कुलदीप टीम के हिस्सा हैं. लेकिन भारतीय सरजमीं पर इस खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *