kuldeep yadav

Kuldeep Yadav: भारत ए और न्यूजीलैंड ए की टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का आज यानि 25 सितम्बर को दूसरा मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है. दूसरे मैच में जीत के इरादे से उतरी संजू सैमसन की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया के लिए स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने ऐसा कारनामा किया जिस से न्यूजीलैंड की टीम की बल्लेबाजी की कमर की टूट गयी. दरअसल, कुलदीप भारत के लिए हैट्रिक लगाकर टीम मेहमान टीम को सस्ते में लपेट लिया है.

Kuldeep Yadav की हैट्रिक से सिमटी न्यूज़ीलैंड

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

न्यूज़ीलैंड की टीम दूसरे वनडे मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान पर तो उतरी लेकिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की फिरकी के सामने उन्होंने घुटने टेक दिए. भारत के लिए कुलदीप ने  शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 10  ओवर में 4 विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने तीन विकेट लगातार लेकर हैट्रिक भी जमाई. अपने आखरी ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव ने लोगन बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच करवाया. इसके अगली ही गेंद पर उन्होंने जो वॉकर को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट किया.

ओवर की आखरी गेंद पर जकैब डूफ़ी क्रीज़ पर थे उन्होंने गेंद को मारने की जगह बचाव करने का फैसला लेते हुए शॉट खेला लेकिन गेंद बल्ले को चकमा देते हुए सीधे उनके पैड पर जा लगी और वो एलबीडब्लू आउट हो गये. तीन गेद में तीन विकेट चटका कर कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने फटाफट मेहमान टीम को पवेलियन की राह दिखा दी.

मजबूत स्थिति में है टीम इंडिया

94426873

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारत टॉस हार गया जिसके चलते भारतीय टीम को पहले गेंदबाज़ी करनी पड़ी. न्यूजीलैंड के कप्तान का पहले बल्लेबाज़ का फैसला मिला-जुला रहा. सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत अच्छी की लेकिन लगातार विकेट भी गिरते हुए. डेन क्लीवर सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन चले गये. इसके बाद कप्तान रोबट भी बिना खाता खोले अपना विकेट गँवा बैठे.

टीम के सलामी बल्लेबाज़ रचिन रविन्द्र और जो कार्टर ने क्रमश 61 रन और 72 रन की बदौलत टीम का स्कोर 200 के पार पहुँचाया. अंत में कुलदीप यादव ने सीन सोलिया को 28 रन पर आउट करने के बाद लगातार तीन विकेट चटका कर न्यूजीलैंड की टीम को सिर्फ 219 रन पर समेत दिया.