Kuldeep Yadav

IND vs SL: इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की मुश्किलों का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है। भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए लंबे समय बाद कुलदीप यादव का टेस्ट टीम में नाम आया ही था कि अब सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद ही कुलदीप को बिना किसी गलती के टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जानकारी के अनुसार अक्षर पटेल की टीम में वापसी होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया हैं।

Axar Patel की एंट्री से बाहर हुए Kuldeep Yadav

IND vs ENG 2nd Test: Fit Axar Patel better option over Kuldeep Yadav, says Brad Hogg | Cricket News – India TV

भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मूल रूप से अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए बैक-अप के रूप में नहीं चुना गया था, टीम प्रबंधन का मानना ​​​​है कि तीन बाएं हाथ के स्पिनरों की कोई आवश्यकता नहीं है, रवींद्र जडेजा भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा 18 सदस्यीय टीम में आर अश्विन और जयंत यादव दो और स्पिनर हैं। ऐसे में अब अक्षर पटेल की वापसी के बाद कुलदीप यादव का भारतीय टेस्ट टीम से फिलहाल के लिए पत्ता कट चुका है। 22 फरवरी को टेस्ट टीम की घोषणा के साथ कहा गया था कि

“अक्षर पटेल वर्तमान में अपने रीहैब के दौर से गुजर रहे हैं और पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। दूसरे टेस्ट के लिए उनके चयन का पता लगाने के लिए बाद में उनका मूल्यांकन किया जाएगा।”

सीरीज में बिना मैच खेले बाहर हुए Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला अभी जारी ही है। साल 2017 से 2019 तक टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कुलदीप यादव का ये हश्र देखना काफी चौंकाने वाला है। कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

इस मैच में उन्होंने सिर्फ 2 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं देखा गया है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में उन्हें मौका दिए जाने की उम्मीद थी, लेकिन अब अक्षर पटेल की वापसी के बाद उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। कुलदीप ने अपने टेस्ट करियर में 7 खेलते हुए 26 विकेट हासिल किए हैं।

बैंगलोर में खेला जाएगा IND vs SL ‘डे-नाइट’ टेस्ट

Virat Kohli and Hanuma Vihari Trend On Twitter-IND vs SL 1st Test

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बैंगलोर में खेला जाएगा। ये मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होने वाला है और पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच 4 मार्च से मोहाली में शुरू हुआ था, 3 दिन के भीतर ही इस मैच का निर्णय टीम इंडिया के पक्ष में आ गया था। टीम इंडिया ने मोहाली में खेला गया पहला टेस्ट मैच 222 रन और पारी से जीत लिया था।