Kuldeep Sen Life Struggle Story

राजकोट में सौराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) कमाल के नजर आ रहे हैं। उन्होंने टीम के लिए अब तक बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। 1 अक्टूबर को सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले का पहला दिन जारी है। इस मैच में टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम बल्लेबाजी में बहुत ही बुरी नजर आई। रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों का विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपा।

Kuldeep Sen ने सौराष्ट्र के खिलाफ दिखाया शानदार प्रदर्शन

IPL 2022 mega auction's rags to riches tale: Small-time salon owner's medium pacer son Kuldeep Sen b- The New Indian Express

सौराष्ट्र टीम के खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया के कई गेंदबाज कमाल के रहे। उन्हें में से एक हैं कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)। वें मुकाबले में विरोधी टीम पर कहर बनकर टूटे। उन्होंने टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर तीन विकेट हासिल की। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 5.85 का रहा। सेन ने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए एक मेडन ओवर भी फेंका।

उन्होंने मैच के पहले दिन टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा (1), प्रेरक मांकड़ (9) और पार्थ भट (1) का विकेट अपने नाम किया। इनके अलावा टीम के लिए उमरान मलिक और मुकेश कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। खराब बल्लेबाजी के साथ सौराष्ट्र टीम पहले दिन सारे विकेट गंवा कर 98 रन बनाने में ही सफल रही।

Kuldeep Sen के पिता करते हैं सैलून में काम

Kuldeep sen

कुलदीप का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। उनके पिता रामपाल सेन की सिरमौर में सैलून की दुकान है। गेंदबाज के दो भाई हैं और ये सभी भाइयों में सबसे बड़े हैं। दूसरे नंबर का भाई राजदीप सेन मध्यप्रदेश पुलिस में है और तीसरे भाई जगदीप सेन कोचिंग चलाता है। साथ ही वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहे है। आईपीएल के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है।

बता दें कि कुलदीप 13 साल की उम्र से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे। यह जानते हुए भी कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। उनके कोच एरियल एंथनी ने क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं। घरेलू क्रिकेट और रणजी में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी आईपीएल में एंट्री हुई, जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसी वजह से वह स्टैंड बाई के तौर पर भारतीय टीम से जुड़े हैं।

टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का Kuldeep Sen को नहीं मिल पाया है मौका

Kuldeep Sen Life Story

लय में होने के बावजूद कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। वह आईपीएल 2022 से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। लेकिन अभी तक उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे नहीं खुले हैं। जबकि उमरान मलिक, आवेश खान, अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों को आईपीएल 2022 के बाद डेब्यू करने का मौका मिल गया है।

उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 28 पारियां खेली है, जिसमें उन्होंने 44 विकेट हासिल की। उन्हें एशिया कप 2022 में बतौर नेट बॉलर टीम में शामिल किया गया था। अब फैंस को उस पल का इंतजार है, जब कुलदीप को टीम इंडिया के दल में जगह मिलेगी और वह अपना डेब्यू मैच खेल पाएंगे।