Sri Lanka

टीम इंडिया से स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद दूसरे T20I मैच को भी रीशेड्यूल कर दिया गया है। क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब सूर्यकुमार यादव व पृथ्वी शॉ की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि उन्हें टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होना है। लेकिन अब इन हालातों में उनका इंग्लैंड उड़ान भरना मुश्किल नजर आ रहा है।

शॉ-सर्या के इंग्लैंड रवाना होने पर खतरा

krunal pandya

बीसीसीआई ने सोमवार को इस बात का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया था कि इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर रिप्लेसमेंट पृथ्वी शॉ व सूर्यकुमार यादव को भेजा जाएगा। हालांकि बोर्ड ने ये नहीं बताया था कि दोनों खिलाड़ियों को T20I सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के लिए उड़ान भरनी है या सीरीज के बीच में।

लेकिन अब जबकि श्रीलंका दौरे पर मौजूद Krunal Pandya को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, तो पृथ्वी शॉ व सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड रवाना होना मुश्किल दिख रहा है। हालांकि फिलहाल बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवा रहा है, जिसमें सभी खिलाड़ियों व स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही दोनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड रवाना होना संभव हो सकेगा।

यदि खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती है, तो इन दोनों खिलाड़ियों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है। पहले बताया गया था कि सूर्या व शॉ को श्रीलंका के बायो बबल से सीधा इंग्लैंड में मौजूद भारतीय टीम के साथ बायो बबल में पहुंचाया जाएगा। लेकिन अब परिस्थितियां कुछ और ही बयां कर रही हैं।

दोनों खिलाड़ियों के लिए है बड़ा मौका

krunal pandya

इंग्लैंड दौरे पर 3 खिलाड़ियों के रूल्ड आउट होने के बाद पृथ्वी शॉ व सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल करने के लिए इंग्लैंड भेजने की तैयारी चल रही है। ये दोनों ही खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका होगा। एक ओर जहां SKY को उनका पहला टेस्ट कॉल-अप मिला है, तो वहीं शॉ के पास टेस्ट टीम में वापसी का मौका है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके फलस्वरूप उनके लिए इंग्लैंड से बुलावा आया है।

बताते चलें, Krunal Pandya के कोविड पॉजिटिव आने के बाद प्रेस रिलीज में मेडिकल टीम ने यह बताया कि, क्रुणाल के ज्यादातर संपर्क में आठ सदस्य थे जिनकी पहचान कर ली गई है। इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर मौजूद ऋषभ पंत को भी कोविड पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद वह पहला प्रैक्टिस मैच खेलने से चूक गए थे।