Pandya brothers

आईपीएल में पांड्या बंधुओं का जलवा हर सीजन देखने को मिलता है. दोनों भाई अपनी टीम की जीत के लिए जी जान से जुटे रहते हैं. कई दफा तो इन दोनों ने अपने बल बूते टीम को मैच जिताया है. पांड्या बंधु सुन कंफ्यूज होने की ज्यादा जरुरत नहीं है क्योंकि समझदार के लिए इशारा काफी होता है.

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं हार्दिक और क्रुनाल पांड्या की. आईपीएल में ये दोनों भाई मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. इस सीजन मुंबई भले ही कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन इन दोनों ने इस साल भी टीम को आगे ले जाने में खूब मेहनत की.

बता दें, आईपीएल 2015 की नीलामी के दौरान हार्दिक पांड्या को 10 लाख रुपये की बेस प्राइज पर टीम द्वारा खरीदा गया था, जबकि क्रुणाल को अगले साल 2 करोड़ रुपये की भारी कीमत से खरीदा गया था. तब से दोनों टीम का हिस्सा बने हुए हैं.
krunal pandya hardik pandya 6af6726e 42e1 11e8 a5d3 1ef93e3dfeed 768x432 1इस साल की आईपीएल नीलामी से पहले हार्दिक को टीम द्वारा बरकरार रखा गया था और दूसरी तरफ क्रुणाल को राईट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से 8.80 करोड़ रुपये की कीमत से बनाए रखा गया था.

अपने भाई हार्दिक की तरह क्रुणाल भी बहुत जल्द ही भारत के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं और ब्रिटेन दौरे के लिए भारत ए टीम का हिस्सा हैं. यह दूसरी बार है जब उन्हें भारत टीम में विदेशी दौरे के लिए चुना गया है, इससे पहले क्रुनाल दक्षिण अफ्रीका जा चुके हैं.
hardik pandya2003 की एक घटना को याद करते हुए क्रुणाल ने कहा कि एक बार केन्या के खिलाड़ियों ने सोचा कि हार्दिक पांड्या एक केन्या का रहने वाला है और उन्होंने यही सोचा कि एक भारतीय नहीं है. 2003 में, केन्या टीम विश्व कप की तैयारी के लिए बड़ौदा आयी थी. केन्या के खिलाड़ी बस की प्रतीक्षा कर रहे थे. हार्दिक  कैरेबियन बच्चे की तरह दिखता था, न कि भारतीय.

“बच्चे खिलाड़ियों से ऑटोग्राफ प्राप्त करने के लिए बैठे थे लेकिन कोई भी खिलाड़ी उन्हें ऑटोग्राफ नहीं दे रहा था. अचानक, उन्होंने हार्दिक को देखा और सभी के बीच, उन्होंने अपने ऑटोग्राफ उन्हें दिए क्योंकि उन्होंने सोचा था कि हार्दिक पांड्या उनके देश से थे। इस कारण उन्होंने इन्हें ऑटोग्राफ दिए.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *