वेस्टइंडीज टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है। दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे खेले जायेंगे। 6 दिसंबर को दौरे का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जायेगा। इसके बाद तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में भी टी-20 मुकाबले होंगे। विश्व कप के बाद भारत ने वेस्टइंडीज में टी-20, वनडे और टेस्ट खेला था। वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कल यानी 21 नवंबर को भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।

दो खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

बांग्लादेश की सीरीज का हिस्सा रहे दो खिलाड़ी, विंडीज सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसमें ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और लेग स्पिनर राहुल चाहर का नाम शामिल है। पांड्या ने पहली दक्षिण अफ्रीका और फिर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कुछ खास नहीं किया।

युजवेंद्र चहल की वापसी के बाद राहुल चाहर की टीम में जगह मुश्किल है। चाहर ने वेस्टइंडीज दौरे पर एक मैच खेला था और उन्हें एक ही सफलता मिली थी। उसके बाद से टी-20 टीम में बने हुए हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलता है।

इन्हें मिल सकती है जगह

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर की जगह टीम में कृष्णप्पा गौतम और अक्षर पटेल की जगह मिल सकती है। दोनों खिलाड़ियों ने इंडिया ए के मैचों के साथ ही घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

गौतम को अभी तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। दूसरी तरफ अक्षर पटेल ने 2014 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना अंतिम मुकाबले 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर न्यूलैंडस में खेला था। एशिया कप 2018 के बीच में वह चोटिल होकर टीम से बाहर हुए थे। उसके बाद टीम में वापसी नहीं हुई।

निचले क्रम के बेहतरीन बल्लेबाज

अक्षर पटेल और कृष्णप्पा गौतम गेंदबाजी के साथ ही निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं। गौतम ने अभी तक खेले 53 टी-20 मैच में 35 विकेट लेने के साथ 513 रन बनाये हैं। इसमें उनका स्ट्राइक रेट 165 का रहा है।

अक्ष्रर पटेल ने 131 टी-20 मैचों में 1511 रन बनाने के साथ ही 114 विकेट भी लिए हैं। उनकी इकॉनमी सिर्फ 6.95 की है। भारत के लिए खेले 11 टी-20 मैच में उन्होंने 9 विकेट लेने के साथ ही 68 रन भी बनाये हैं।