क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का कारवां आगे की तरफ अग्रसर है। इस सीजन बुधवार को दो सबसे बेहतरीन टीमें आमने-सामने होने जा रही हैं। बुधवार को मुंबई इंडियंस और कोलताता नाइट राईडर्स की टीमें एक दूसरे से लोहा लेती नजर आएंगी।

कोलकाता नाइट राईडर्स- मुंबई इंडियंस के बीच मैच

अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर लगी हैं। गत विजेता मुंबई इंडियंस की टीम पहला मैच गंवाने के बाद दूसरे मैच में लय हासिल करना चाहेगी।

तो वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम अब तक अपना एक भी मैच नहीं खेली है। जो अपना पहला मैच खेलने जा रही है। केकेआर की टीम चाहेगी कि वो जीत के साथ शुरुआत करें।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

अबू धाबी में खेले जाने वाले इस मैच में परिस्थितियों को देखते हुए टॉस काफी मायने रखता था। इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इस मैदान पर एक बार फिर से गेंद फंस कर आती दिख सकती है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए गेंदबाज चालाकी से मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। अब देखना ये होगा कि टॉस जीतने का फायदा ये टीम उठा सकती है या नहीं।

ऐसा रहा है दोनों टीम के बीच अब तक मुकाबला

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की टीम ने चार बार खिताब पर कब्जा किया है तो वहीं कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम दो बार जीतने में कामयाब रही है। दोनों ही टीमों के हेड टू हेड मैचों की बात करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा काफी ज्यादा भारी रहा है।

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच अब तक पूरे इतिहास में 25 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें एकतरफा रूप से मुंबई इंडियंस की टीम ने 19 मैच जीते हैं तो कोलकाता को केवल 6 मैच में जीत हासिल हुई है। अब देखना ये होगा कि इस बार भी मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहता है या केकेआर कमाल दिखाता है।

इस तरह की हैं दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राईडर्स- Sunil Narine, Shubman Gill, Nitish Rana, Eoin Morgan, Andre Russell, Dinesh Karthik(w/c), Nikhil Naik, Pat Cummins, Kuldeep Yadav, Sandeep Warrier, Shivam Mavi

मुंबई इंडियंस- Rohit Sharma(c), Quinton de Kock(w), Suryakumar Yadav, Saurabh Tiwary, Hardik Pandya, Kieron Pollard, Krunal Pandya, James Pattinson, Rahul Chahar, Trent Boult, Jasprit Bumrah