virat

पहले ही सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर (124) और एरॉन फिंच (94) ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े. यहां से जैसे ही डेविड वॉर्नर आउट हुए, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर लड़खड़ा गई. कंगारुओं ने 5 रन के भीतर अपने 3 विकेट गंवा दिए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का भारतीय कप्तान कोहली ने जबरदस्त कैच पकड़ पवेलियन भेजने में उमेश की सहायता की.

बेहतरीन कैच और स्मिथ आते ही चल दिए-

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/913350570877927425

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने टीम को 231 रनों की साझेदारी कर मजबूत सुरुवात दिलाई. लेकिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट मात्र 5 रनों पर गिर गये. 03 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी पवेलियन लौट गए. स्मिथ ने उमेश यादव की गेंद पर विराट कोहली के हाथ में कैच थमा दी.

कोहली ने बेहतरीन कैच ले ऑस्ट्रेलिया को दबाव पर ला दिया. जबकि यह कैच बिल्कुल आसान नही थी. इस तरह कोहली ने भारत की एक बार फिर मैच में वापसी कराई.

इस तरह गिर गये 5 रनों के भीतर 3 विकेट-

DKzl85uU8AEKsMy

ऑस्ट्रेलिया ने अपने 5 रनों के भीतर 3 विकेट गंवाए. डेविड वॉर्नर एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में अक्षर पटेल को कैच दे बैठे. केदार जाधव की गेंद पर आउट होने से पहले वॉर्नर ने 119 गेंदों पर 124 रन बनाए. इस पारी में वॉर्नर ने 12 चौके और 6 दमदार छक्के भी जमाए. इसके बाद उमेश यादव की गेंद पर एरॉन फिंच 94 रन बनाकर आउट होकर शतक से चूक गए.

हार्दिक पंड्या ने फिंच का कैच पकड़कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ कोहली को कैच दे भारत को वापसी करने का मौका दे गये .

ऑस्ट्रेलिया ने दिया है 334 रनों का लक्ष्य-

finch and warner 2001

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 334 रनों का लक्ष्य दिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 3 तथा मार्कस स्टाेइनिस 15 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. हालंकि, यह लक्ष्य बड़ा हो सकता था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के ओवेरों में सधी हुई गेंदबाजी की.

भारत की ओर से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 4 विकेट लिए. केदार जाधव को 1 विकेट मिला. मोहम्मद शमी ने पारी के अंतिम ओवर में 15 रन दिए. उन्होंने 10 ओवर में 62 रन दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. अक्षर पटेल ने 10 ओवर में 66 रन ‌दिए.

Leave a comment

Your email address will not be published.