kohli review 2

भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम तीसरे मैच में श्रीलंका से पल्लेकल में भिड़ रही है. श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.  विराट कोहली एंड कंपनी ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है और अगला मैच जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी. आखिरी दो मैच कोलंबो में खेले जाएंगे. इस मैच में एक बेहतरीन लम्हा तब आया जब निरोशन डिकवेला को रेफरल के तहद आउट करार दिया गया.

धोनी की अपील पर शक नही किया करते-

https://twitter.com/kishorVineet/status/901737443438632960

भारतीय टीम की सालों कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी आज एक खिलाड़ी के तौर पर ही टीम से जुड़े हैं लेकिन इसके बावजूद वो आज भी मैदान में कोहली के लिए गये फैसलों में प्रमुख रूप से सम्मिलित रहते हैं. हालिया उदाहरण इसका तब देखने को मिला जब चौथा ओवर बुमराह फेक रहे थे. उनके ओवर की चौथी गेंद सीधे डिकवेला के पैरों पर जा लगी लेकिन अम्पायर ने नॉट आउट करार दिया. बुमराह पूरी तरह आश्वस्त थे. धोनी ने भी पीछे से अपील कर दी. कोहली ने धोनी से पूछा क्या करना चाहिए? धोनी ने रिव्यु के लिए जाने को कहा. और नतीजा डिकवेला 13 के निजी स्कोर पर चलते बने.

कोहली के रिव्यु रहे हैं, सवालो के घेरे में-

kohli review

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी में भले ही झंडे गाड़े हों. और लगातार सीरीज दर सीरीज जीत रहे हों, लेकिन उनके लिए गये अधिक तर रिव्यु गलत साबित हुए हैं. इस बारे में उनकी काफी किरकिरी भी हुई है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा कि कोहली जल्दबाजी और अक्क्राम्कता के कारण ऐसे गलत फैसले कर बैठते हैं.

अकिला धनंजय से टीम बरतेगी सावधानी-

akila

रहस्‍यमयी गेंदबाज अकिला धनंजय के खिलाफ टीम इंडिया के बल्‍लेबाज पूरी ऐहतियात बरतेंगे. धनंजय ने दूसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए छह विकेट लिए थे. उन्‍होंने अकेले ही मैच को अपनी टीम के पक्ष में मोड़ दिया था लेकिन पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्‍वर कुमार की बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया तीन विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं.
श्रीलंका: चामरा कपुदेगरा (कप्‍तान), निरोशन डिकवेला, लाहिरु तिरिमाने, कुसल मेंडिस, दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्‍यूज, चामरा कपुदेगरा, मिलिंदा सिरीवर्धने, अकिला धनंजय, दुशमंत चमीरा, विश्‍व फर्नांडो, लसित मलिंगा.

श्रीलंका : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

Leave a comment

Your email address will not be published.