भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज पहला टी-20 मैच खेला गया. जहाँ एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा. भारत ने साउथ अफ्रीका को इस मैच में 28 रन से हरा दिया है. वही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है.

धवन ने खेली शानदार पारी 

आज एक बार फिर से धवन अपने ही रंग में दिखे. उनकी इस पारी की वजह से भारत ने 20 ओवर में 203 रन का स्कोर बनाया. उन्होंने इस मैच में 72 रन की पारी खेली. उनके अलावा मनीष पाण्डेय 29 और विराट कोहली 26 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

भुवी के आगे साउथ अफ्रीका फेल 

204 रन के स्कोर का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ एक बार फिर से फेल हो गए. साउथ अफ्रीका के हेनड्रिस्क और फरहान ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की,लेकिन हेनड्रिक्स के आउट होने केबाद साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में सिर्फ 175 रन बना सकी. वही भारत के लिए भुवी ने 5 विकेट हासिल किये.

कोहली ने इसे दिया मैच का श्रेय 

मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने अपनी इंजरी को लेकर बात करते हुए कहा, कि “मुझे शुरुआत में ही चोट लग गई थी, जिसके बाद मुझे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. इसी वजह से मैं मैच के दौरान ही मैदान से बाहर आ गया था.”

वही टीम के प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा, कि

“टीम काफी ज्यादा आक्रामक थी. शिखर का प्रदर्शन शानदार था. सुरेश रैना ने काफी दिन के बाद मैदान पर वापसी की, लेकिन उन्होंने भी अच्छी बल्लेबाजी की, उसके बाद धोनी ने भी महत्वपूर्ण शॉट खेले, और फिर मनीष पाण्डेय और हार्दिक पंड्या ने भी टीम की रनगति को बनाये रखा. एक पूरी टीम का प्रदर्शन था. वही गेंदबाज़ी में भुवी ने अपने अनुभव को दिखाया. ये एक पूरी टीम का प्रदर्शन था. हम मैच के दौरान कभी भी 10 से कम रन रेट पर नही गए थे. मुझे लग रहा था कि हम 16 ओवर में ही 220 का स्कोर पार कर लेंगे.

वही टीम को मैसेज देते हुए उन्होंने कहा, कि

हम अभी भी यहाँ पर 25 फरवरी तक है, तो अभी बाकी के 2 मैच मी भी जब टीम मैदान पर आए तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे.”