68693 15681188276749 800

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब टीम में होते हैं तो वो युवा खिलाड़ियों से बात करते हैं और उन्हें आत्मविश्वास देने का प्रयास करते थे. लेकिन मौजूदा समय में धोनी टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसलिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा से बात करने की जिम्मेदारी अब अनुभवी रोहित शर्मा को लेने के लिए कहा है.

विराट कोहली और शास्त्री की चाहत युवायों से बात करें रोहित शर्मा 

विराट कोहली

जब भी कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद भारतीय टीम में ज्यादा है तो उसे एक ऐसे मेंटर की जरुरत होती है. जिससे उनका ध्यान मात्र खेल पर ही लगा सके और वो अन्य पहलुओं के बारें में ना सोचे. पहले भारतीय टीम में ये जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में हुआ करती थी.

लेकिन अब उनकी गैरमौजूदगी में विराट कोहली और रवि शास्त्री चाहते हैं की ये जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा संभाले. जिससे युवा खिलाड़ी को सीखने को मिले. हालाँकि पहले भी रोहित शर्मा कभी-कभी युवा खिलाड़ियों से बात करते हुए नजर आते थे.

रोहित शर्मा के पास है बहुत अनुभव 

Rohit Sharma and Virat Kohli 1530618240 1

आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी सँभालने वाले रोहित शर्मा ने ये भूमिका अब तक बहुत अच्छे से निभाई है. उन्होंने अपने आईपीएल टीम को अब तक 4 बार आईपीएल चैंपियन और एक बार चैंपियंस लीग का विजेता बनाया है.

जिसके कारण ही अब रिपोर्ट्स आ रही है की रोहित शर्मा से इस मामले पर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने बात की है. इन दोनों की चाहत है की मैच के दौरान फील्ड पर भी रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते रहे.

टेस्ट सीरीज में भी साथ दिखेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा 

Rohit virat Test 800x582 1

अपनी इस नयी जिम्मेदारी को रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही निभाना शुरू कर सकते हैं. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं. रोहित शर्मा को विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम से बाहर ही रखा था.

Leave a comment

Your email address will not be published.