virat kohli ipl uae

आईपीएल (IPL) के 14 वें संस्करण का 16 वां मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जा रहा है. आपको बता दें कि इस सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में बैंगलोर ने लगातार 3 मैच जीत चुकी है.

आईपीएल में अभी तक जितनी भी टीमों ने टॉस जीता है उनमें से अधिकतर में टीमों ने पहले गेंदबाजी ही चुनी है. आज भी कप्तान कोहली ने गेंदबाजी ही चुनी. लेकिन, इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि कोहली को ऐसा कहना पड़ा कि मुझे इसकी आदत नहीं है.

4 मैचों में जीते 3 टॉस

कोहली

इस सीजन में कप्तान कोहली ने 4 मैचों में 3 बार टॉस जीता है. पहली बार मुंबई, फिर कोलकाता और फिर आज राजस्थान के खिलाफ उन्होंने टॉस जीता है. वहीं हैदराबाद के खिलाफ कोहली को टॉस हारना पड़ा था. कोलकाता के कप्तान ओएन मॉर्गन (Eoin Morgan) के खिलाफ टॉस जीतने के बाद कोहली ने कहा था कि ” मैं खुद को भाग्यशाली समझ रहा हूं. मॉर्गन के खिलाफ टॉस जीतने के बाद.” आज भी जब कोहली ने टॉस जीता तो कुछ ऐसा कहा कि वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

इंटरव्यू के लिए संजू सैमसन को भेज दिया

कोहली और संजू kohli

आज जब कोहली ने सिक्का उछाला तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टेल बोला. लेकिन, हेड आया और कोहली टॉस जीत गए. इसके बाद जब इंटरव्यू के लिए बुलाया गया तो उन्होंने संजू सैमसन को पहले भेज दिया. इसके बाद कोहली को बुलाया गया. जिसके बाद कोहली ने हंसते हुए कहा कि ” मैं इसका आदि नहीं हूं.” उनके इतना कहने के बाद सभी लोग ठहाके मार कर हंसने लगे.

 राजस्थान ने खोए 3 विकेट

संजू सैमसन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और मनन वोहरा सिर्फ 16 रन पर ही पवेलियन लौट गए. बटलर ने 8 गेंदों में 8 रन और मनन ने 9 गेंद में 7 ही रन बनाए. आर्टिकल लिखे जाने तक राजस्थान ने 3 विकेट के नुकसान पर 7 ओवर में 37 रन बना लिए थे. क्रीज पर कप्तान संजू सैमसन 15 और शिवम दुबे 6 रन बना कर टिके हुए थे.