Virat Kohli addressing media IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार क्रिकेटर मनदीप सिंह ने पिछले दिनों अपने पिता को खो दिया, जिसके बाद ऐसा लगता था कि मनदीप सिंह आईपीएल बीच में छोड़कर अपने घर चले जाएंगे लेकिन जब लोगों ने उन्हें उनके पिता के देहांत के अगले ही दिन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग करते देखा तो लोग हैरान रह गए और मनदीप सिंह को क्रिकेट प्रशंसकों ने सलामी दी।

पिता को समर्पित की अर्धशतकीय पारी

M46DM 955

अपने पिता के निधन के बाद जब मनदीप सिंह हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरे उस दौरान उनके बल्ले से 14 गेंद पर महज 17 रन निकले, लेकिन जब कोलकाता के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी की तो उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 64 रन बनाए। अर्धशतक लगाने के बाद मनदीप सिंह ने अपने पारी को अपने पिता को समर्पित किया मैच के दौरान मनदीप सिंह नॉट आउट रहे और मैच के बाद उन्होंने कहा कि उनके पिताजी हमेशा कहते थे कि किसी भी मैच के दौरान नॉटआउट रहने की कोशिश करो।

मंदीप सिंह का क्रिकेट के प्रति इतना बड़ा समर्पण देखकर उनकी लोगों ने खूब तारीफ की इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एवं आईपीएल में आरसीबी की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने भी मनदीप सिंह की जमकर तारीफ की।

विराट कोहली ने की मनदीप सिंह की तारीफ

04ebc948 d3ca 4865 bda6 30bef75f0121

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर मनदीप सिंह की फोटो के साथ दिल छूने वाला मैसेज लिखा-

“सही मायनों में खुश क्रिकेटर, जिसे मैं जानता हूं, इस मुश्किल समय में आपने जो किया उसे इसलिए कर पाए क्योंकि जिंदगी के प्रति आपका विश्वास और सकारात्मक रवैया है बहुत अच्छा खेले शेरा, ऊपर से वह आपको आशीर्वाद दे रहे होंगे”

विराट कोहली का यह संदेश मनदीप सिंह के उन 64 रनों की पारी के लिए और क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण के लिए था। विराट कोहली ने मनदीप सिंह के बारे में जो लिखा कि जिसे मैं जानता हूं उसका मतलब यह है कि मनदीप सिंह इससे पहले आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं।

आरसीबी का हिस्सा रह चुके है मंदीप

21rcb1

मनदीप सिंह ने 2015 से 2018 तक एक बल्लेबाज के तौर पर आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया, इस दौरान उन्होंने काफी जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश किया था, जिसके बदौलत उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री करने का भी मौका मिला था। मनदीप सिंह टीम इंडिया के लिए भी तीन मैच खेले, जिसमें उनसे शानदार प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और वह अब तक टीम में लौट कर नहीं आए।