post image e720cc1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पहले खिलाड़ी सिर्फ घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर चनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षिक कर सकते थे। मगर 2008 में जब से आईपीएल की शुरुआत हुई, उसके बाद से खिलाड़ियों के पास टीम इंडिया में सिलेक्ट होने के लिए ना केवल घरेलू क्रिकेट है बल्कि उनके पास आईपीएल जैसा बेहतरीन टूर्नामेंट भी है।

मौजूदा भारतीय टीम मं कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है। मगर इसके विपरीत कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें अब तक नहीं चुना गया है।

मगर क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जिन्हें कुछ जल्दी ही भारत के लिए खेलने का मौका मिल गया। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें जल्दी भारत के लिए खेलने का मौका मिल गया।

विराट कोहली ने 5 आरसीबी के खिलाड़ियों को जल्दी दे दी टीम इंडिया में एंट्री

1- युजवेंद्र चहल

2018 2image 10 55 569552900chahal ll

हरियाणा के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 2014 के आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। तब से लेकर अब तक चहल विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए गेंदबाजी करते आ रहे हैं।

चहल ने आईपीएल के सभी सीजनों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चहल ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया और 2016 में भारत की टी20आई टीम की टिकट हासिल कर ली। सिर्फ 2 साल आईपीएल में खेलने के बाद ही चहल को भारत के लिए खेलने का मौका मिल गया।

चहल ने अब तक भारत के लिए 54 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 5.21 की इकोनॉमी व 27.29 के औसत के साथ 92 विकेट अपने नाम किए हैं। साथ ही वह 54 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 24.38 के औसत व 8.3 की इकोनॉमी के साथ 59 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। मौजूदा वक्त में चहल भारत के मुख्य स्पिनर हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse