Virat Kohli

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच नॉटिंघम में शुरू हो चुका है। जिसमें इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 183 रन पर ही ढेर हो गई। इसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन अभी तक वो ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं।

 इसका मुख्य कारण है बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन ना कर पाना। इन्हीं भारतीय बल्लेबाजों में से एक हैं विराट कोहली (Virat Kohli), जिनकी बैटिंग का उदाहरण दिया जाता है। पहली पारी में वो सिर्फ 1 गेंद खेल सके और जीरो पर ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया गया।

Virat Kohli ने बस बल्लेबाजी के लिए कहा था

virat kohli

इंग्लैंड और इंडिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था ” कि आप जेम्स एंडरसन का सामना कैसे करेंगे?” इस पर विराट कोहली ने कहा था कि, ” मैं बस बल्लेबाजी करूंगा लेकिन, नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में भारतीय कप्तान सिर्फ एक बॉल ही खेल सके इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने Kohli को उनकी पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। जिस कारण कोहली गोल्डन डक का शिकार हो गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर पर उनका मजाक उड़ाया गया।

Kohli ने 9वीं बार एंडरसन को दिया विकेट 

virat kohli and james anderson

वैसे तो भारतीय कप्तान Virat Kohli की बल्लेबाजी का कोई भी जोड़ नहीं है। लेकिन, फिर भी कई बार उनसे गलतियां हो जाती हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरी बार और टेस्ट करियर में कुल पांचवीं बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं विराट 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन हेलफनहॉस की गेंद पर शून्य पर आउट थे

 इसके बाद इंग्लैंड में साल 2014 में लियाम प्लंकेट और 2018 में स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट किया था फिर 2019 में वेस्टइंडीज के केमार रोच ने विराट कोहली को पहली गेंद पर आउट किया था बता दें कि विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जेम्स एंडरसन के खिलाफ 9वीं बार अपना विकेट गंवाया है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर कोहली द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में कही गई बात का मीम बनाकर मजाक उड़ाया जा रहा है।