jpg 5
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। जहां वो पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है। जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। खासकर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने, जिन्होंने अभी तक टीम की तरफ से सबसे अच्छी बल्लेबाजी की है। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी तरफ से बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की भरसक कोशिश की है।

 आपको बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय T20 मैचों के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। साथ ही यह भी बता दें कि T20 क्रिकेट में अर्धशतक बनाने के बाद रन मशीन विराट का औसत अन्य बल्लेबाजों से बहुत ही आगे हैं। ऐसे में चलिए बात करते हैं टी20 क्रिकेट के कुछ खिलाडियों की, जिन्होंने सबसे ज्यादा 50+ के स्कोर बनाए हैं और उनका औसत भी है सबसे बेहतरीन।

इन चार बल्लेबाजों का T20 में औसत है सबसे बेहतर

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

virat kohli

अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं। साथ ही सबसे ज्यादा 28 बार 50 से ज्यादा का स्कोर भी उनके नाम ही दर्ज है। कोहली ने T20 क्रिकेट में कुल 90 मैच खेले हैं, जिनमें उनके खाते में 24 बार नॉटआउट रहते हुए 3159 रन दर्ज हैं।

 साथ ही सबसे ज्यादा 28 बार 50 से ज्यादा का स्कोर भी उनके बल्ले से ही निकले हैं। ऐसे में हम आपको बता दें कि कोहली जब अर्धशतक बना लेते हैं तो उनका औसत बढ़कर 178.45 का हो जाता है, साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी इस दौरान 152.40 का है। बता दें कि कोहली ने कुल 17 बार नाबाद रहते हुए 1963 रन बनाए हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse