Virat Kohli 3
Kolkata: Royal Chellangers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli addresses a press conference at Eden Gardens in Kolkata on April 7, 2018. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल के जारी सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच खेला गया। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। मैच के दौरान आरसीबी के खिलाड़ियों से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिसकी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी।

आरसीबी के खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन

PN 7147

मुकाबले के दौरान आरसीबी पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी और टीम के खिलाड़ियों से खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। जिसकी वजह से निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर आरसीबी 131 रन बना सकी। मैच के दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे उनके बल्ले से महज 6 रन निकले।

गेंदबाजी के दौरान जब आरसीबी के खिलाड़ी मैदान पर उतरे उस दौरान एक मौका ऐसा बना था कि टीम के जीतने के लक्षण दिखाई दे रहे थे। लेकिन हैदराबाद के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में वापसी की और जीत हासिल की। मैच में हार के बाद जब विराट कोहली से हार की वजह पूछी गई तो उन्होंने कई बातों का जिक्र किया।

मैच में हार के बाद बोले विराट कोहली

RJV38705

मैच में हार के बाद विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा-

“यदि आप पहली पारी के बारे में बात करेंगे तो मुझे नहीं लगता है कि हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त रन थे, अगर मैच में हम केन विलियमसन को आउट कर देते तो गेम हमारी तरफ आ सकता था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। कुल मिलाकर उन्होंने पहली पारी में हमारे पर काफी दबाव बनाए रखा। उन्होंने समय पर विकेट निकाला और जब हम गेंदबाजी करने आए तो बोर्ड पर अधिक रन नहीं थे”

“हम खेल से काफी दूर थे हमने गेंदबाजों को सिर्फ उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए अनुमति थी जो भी करना चाहते थे मैंने अपने गेंदबाजों पर दबाव नहीं डाला। पिछले चार-पांच मैचों में अजीब तरह का खेल रहा।”

विराट कोहली ने की टीम के खिलाड़ियों की तारीफ

VRP5313

“हमारे कई खिलाड़ियों के लिए यह आईपीएल सीजन काफी बेहतरीन रहा देवदत्त उसमें से एक है, वही मोहम्मद सिराज ने भी इस साल काफी अच्छा कमबैक किया। युज़वेंद्र चहल ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया। एबी डिविलियर्स से भी हमेशा अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिली। सबसे बड़ी सकारात्मक बात आरसीबी के लिए यह है कि देवदत्त में इस साल काफी अच्छा खेला”

“अपने पहले सीजन में आकर 400 प्लस रन बनाना आसान नहीं होता है, उसने काफी बेहतरीन क्लास दिखाया और यह टीम के लिए काफी बेहतरीन रहा। मैं देवदत्त के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। बाकी खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन जितनी उम्मीद थी उतना अच्छा नहीं था।”

जब विराट कोहली से आईपीएल के इस सीजन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-

“कोई भी टीम पसंदीदा नहीं है हर टीम में बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं टीमों के खिलाड़ी ही बताते हैं कि टीमों की ताकत क्या है। इस साल का आईपीएल तीन मैदानों पर खेला गया, सभी टीम के लिए समान परिस्थितियां थी यही कारण है कि इस साल प्रतिस्पर्धी आईपीएल में से एक रहा। हमारे सभी प्रशंसकों के लिए धन्यवाद जिन्होंने हर साल की तरह हमारा इस साल भी समर्थन किया”