kohli and chhetri 1477040413 800

अभी हाल ही में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जिसमें उन्होंने भारतीय खेल प्रेमियों से मैदान पर मैच देखने और भारतीय टीम को चीयर करने की भावुक अपील की थी. जिसे हाथों हाथ लेते हुए भारतीय खेल प्रेमियों ने छेत्री को निराश नहीं किया. भारी तादाद में फैन्स मैदान पर पहुंच भारतीय टीम का सपोर्ट कर दिखें.

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का अपील वाला वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें वे भी अपने फैन्स से अपील करते नज़र आए और खेल प्रेम की भावना को बढाते हुए नज़र आए. यह सिलसिला यही नहीं रुका क्योंकि इसके बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी खेल प्रेमियों से अपील की और फुटबॉल गेम को बढ़ावा दिया.

जिस मैच को देखने आने के लिए सुन्नेल छेत्री ने भारतीय खेल प्रेमियों से अपील की थी wah मैच भारतीय कप्तान का 100 वां मैच था. जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर ते हुए फैन्स का दिल जीत लिया. इंटरकांटिनेंटल कप में सोमवार को भारत और केन्या के बीच मुकाबला खेला गया जिसे भारत ने 3-0 से जीत लिया. इस मुकाबले में भारत ने कप्‍तान सुनील छेत्री के ‘डबल स्‍ट्राइक’ की बदौलत केन्‍या को 3-0 से हरा दिया. अपने 100वें मैच में छेत्री ने भारत की ओर से पहला ओर तीसरा गोल किया.
नेटपहले हॉफ में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्‍कर दी. कई मौके बने मगर दोनों टीमों का कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका. बारिश की वजह से गेंद पर कंट्रोल पाने में भी खिलाड़‍ियों को दिक्‍कत हुई. जब तक दूसरा हॉफ शुरू हुआ, बारिश बंद हो चुकी थी. इसके बाद भारतीय खिलाड़‍ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर कई मौके बनाए. कप्‍तान सुनील छेत्री ने पेनाल्‍टी कॉर्नर का फायदा उठाकर पहला गोल किया. इसके दो मिनट बाद ही जेजे ने जबर्दस्‍त किक लगाकर दूसरा गोल दाग दिया. सेकेंड हॉफ में 5 मिनट के एक्‍स्‍ट्रा टाइम में छेत्री ने दूसरा गोल दागकर भारत की बढ़त 3-0 कर दी. यह छेत्री के अंतरराष्‍ट्रीय कॅरियर का 61वां गोल रहा.

Sunil Chhetriमैच के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फ़ुटबॉल को लेकर चर्चा तेज़ हो गयी. चौतरफा भारतीय फुटबॉल टीम की सराहना होने लगी. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस जीत के बाद प्रतिक्रिया दी. उन्होंने तीव करते हुए लिखा कि “पिछले दो साल भारतीय फुटबॉल के लिए शानदार रहे हैं. और कल रात भी भारतीय खिलाडियों ने अपने इरादें जाहिर कर दिए. केन्या पर भारत ने 3-0 से जीत दर्ज कर.” वेल डन चैंपियन “सुनील छेत्री” #INDvKEN

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.