Sunil Gavaskar

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा व आखिरी मुकाबला शुरु हो चुका है। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान दिग्गज सुनील गावस्कर ( Sunil Gavaskar) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्ट्रैटजी पर सवाल उठाए। उन्होंने बेन स्टोक्स के सामने रविचंद्रन अश्विन से गेंदबाजी कराने की बात कही।

अश्विन को 19वें ओवर तक नहीं दी गेंदबाजी

Sunil Gavaskar

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भले ही टॉस नहीं जीता, लेकिन शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने भारत का पड़ला भारी रखा। इंग्लैडं ने 30 के स्कोर पर ही कप्तान जो रूट सहित तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। तब क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के बीच साझेदारी पनपती नजर आई।

भले ही टीम इंडिया ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन विराट कोहली ( Virat Kohli ) की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दरअसल, टेस्ट करियर में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन 11 बार बेन स्टोक्स को आउट कर चुके हैं, इसके बावजूद कप्तान विराट ने 19वें ओवर तक अश्विन को गेंदबाजी के लिए गेंद नहीं सौंपी। इसपर Sunil Gavaskar ने सवाल उठाए।

Sunil Gavaskar ने उठाया विराट की स्ट्रैटजी पर सवाल

रविचंद्रन अश्विन को 19वें ओवर तक गेंदबाजी ना सौंपी जाने पर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar ) विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते नजर आए। कमेंट्री करते हुए उन्होंने कहा,

“बेन स्टोक्स पर दबाव बनाने के लिए रविचंद्रन अश्विन से गेंदबाजी कराई जानी चाहिए थी। भले ही उन्हें एक ही ओवर देते। 19 ओवर हो चुके हैं और अब तक अश्विन अब तक गेंदबाजी करते नजर नहीं आए हैं।”

20वें ओवर में विराट ने अश्विन से कराई गेंदबाजी

Sunil Gavaskar

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के 20वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए बुलाया। पहले सेशन में 25 ओवर फेंके गए, जिसमें अश्विन ने सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी की, जबकि वह इस वक्त शानदार लय में हैं।

बताते चलें, कप्तान कोहली ने चौथे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। भारत के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त है और ये मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालिफाई करने के लिहाज से भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।