रविचंद्रन अश्विन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाया और मैच को 317 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया। इस मैच में बल्ले व गेंद से कमाल के प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान विराट कोहली, अश्विन को उनकी भाषा यानि तमिल में चियर करते नजर आए।

विराट ने अश्विन को किया तमिल में मोटिवेट

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन तो इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए सिर दर्दी बन गए। जब दूसरी पारी में इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरी, तो मेहमान टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। इस दौरान जब रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे, तो कप्तान विराट कोहली की आवाज स्टंप माइक में कैद हुई, जिसमें वह अश्विन को उनकी भाषा यानि तमिल में मोटिवेट करते हुए कह रहे थे- “Vera Vera Level”।

ये बात उस वक्त की है, जब इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। अश्विन ने 8 रनों के स्कोर पर ही बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। विराटने जिस तरह से अपने स्पिनर को मोटिवेट किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

रविचंद्रन अश्विन को चुना गया मैन ऑफ द मैच

रविचंद्रन अश्विन की स्पिन के सामने इंग्लैंड की टीम के चारों खाने चित्त हो गए। अश्विन ने मैच में पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ गजब की बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए 106 रनों की शतकीय पारी खेली।

ये अश्विन के टेस्ट करियर की पांचवी शतकीय पारी थी। इससे पहले अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट को बचाने में भी बल्ले से अहम योगदान दिया था। अश्विन ने मैच खत्म होने के बाद अपनी बल्लेबाजी का श्रेय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को दिया।

24 फरवरी से शुरु होगा पिंक बॉल टेस्ट

रविचंद्रन अश्विन

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी के साथ दोनों टीमें अहमदाबाद के लिए रवाना होंगी। अब सीरीज के बचे हुए दोनों ही मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाले हैं। तीसरा मैच 24 फरवरी से 28 फरवरी तक खेला जाएगा। ये मैच 2.30 बजे से शुरु होगा। दोनों ही टीमें इस मैच में अपना 100 प्रतिशत देकर जीत दर्ज करना चाहेंगी, क्योंकि इस सीरीज का परिणाम ही तय करेगा की कौन सी टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला खेलेगी।