Yash Dayal IPL Debut GT vs RR
Yash Dayal IPL Debut GT vs RR

Yash Dayal: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच से भारतीय क्रिकेट के हजारों छुपे रुस्तम खिलाड़ियों को पहचान मिली है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) भी अब अपने हुनर से दुनिया में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं, इसकी झलक उन्होंने आईपीएल 2022 के अपने डेब्यू मुकाबले में ही दे दी है। इस सीजन में गुजरात टाईटंस की ओर से खेल रहे यश दयाल ने 14 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने करियर के पहले आईपीएल मैच में ही 3 विकेट हासिल कर सभी का दिल जीत लिया है।

पिता का सपना पूरा करने के लिए बने क्रिकेटर

Yash Dayal

उत्तरप्रदेश से आने वाले यश दयाल (Yash Dayal) 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलने के दीवाने हो चले थे। उनके अंदर क्रिकेट का ये जुनून उनके पिता के से विरासत में मिला था। उनके पिता भी तेज गेंदबजी किया करते थे, लेकिन पारिवारिक स्थिति बेहतर ना होने के कारण उन्हें अपने सपनों के पंख कांटने पड़े। कई साल बाद भी उनके भीतर क्रिकेट की आग शांत नहीं हुई तो उन्होंने अपने बेटे यश की आँखों से अपने सपने को जीने का इरादा कर लिया। वहीं यश ने अपने पिता की इस इच्छा को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यश दयाल (Yash Dayal) ने उत्तरप्रदेश की ओर से 14 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए 50 विकेट अपने नाम किए, इसके बाद से भारतीय घरेलू क्रिकेट के सर्किट में उनका नाम तेजी से फैलने लगा। इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैचों में 15 विकेट हासिल कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक देना शुरू कर दिया था। इसी साल फरवरी में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई वनडे सीरीज में यश को नेट गेंदबाज के तौर पर भी चुना गया था।

IPL 2022 ऑक्शन में Yash Dayal बने करोड़पति

IPL 2022 Auction: Who Is Yash Dayal, The Uncapped Bowler Bought By Gujarat Titans For INR 3.2 Crores?

आईपीएल 2022 मैगा ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियों का भविष्य तय हो रहा था, उस समय यश दयाल का नाम आते ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच बिडिंग वॉर छिड़ गई थी। दोनों फ्रैंचाइजियों ने यश के नाम पर धड़ाधड़ बोली लगाना शुरू कर दी थी और देखते ही देखते 20 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ आने वाले यश दयाल को गुजरात टाइटंस ने 3.2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया था। इसके साथ ही यश दयाल ने आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में ही 3 विकेट हासिल कर अपने आगमन के संकेत दे दिए हैं।