WhatsApp Image 2021 03 24 at 7.37.11 AM
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट का इतिहास काफी सुनहरा रहा है, इस ऐतिहासिक सफर में भारतीय टीम को एक से एक दिग्गज खिलाड़ी मिले हैं। जब भी कोई खिलाड़ी भारतीय टीम में अपना डेब्यू मैच खेलता है, तो उसका सपना होता है कि वो अपने पहले ही मैच में अपनी अमिट छाप छोड़े, जिससे उसको हमेशा इस कारमाने के लिए याद रखा जाए।

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई पूर्व नामी खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही पारी में दमदार प्रदर्शन से अपनी छाप छोड़ी है। इन पूर्व नामी क्रिकेटरों से प्रभावित होकर साल 2021 में भारतीय युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने भी अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में दमदार प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल तो जीता ही है, साथ में उन्होंने अपनी अमिट छाप भी छोड़ी है।

वो 5 भारतीय युवा खिलाड़ी जिन्होंने पहली ही पारी में छोड़ी अपनी छाप

हम इस आर्टिकल में आपको 5 ऐसे युवा भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने 2021 में अपनी पहली ही पारी में दमदार छाप छोड़ी है।

#5, वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर

भारतीय टीम के 21 वर्षीय युवा प्रतिभाशाली वॉशिंगटन सुंदर बैटिंग ऑलराउडर हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाजी करते हैं। सुंदर ने अपना पहला डेब्यू टेस्ट मैच साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, जिसमें उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 31 ओवर फेंक कर 2.90 की कसी हुई इकोनॉमी  के साथ 3 विकेट लिए और बल्ले से उन्होंने शानदार 144 गेंदों पर 62 रन ठोकें, पहली ही पारी में सुंदर ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया कि वो क्या चीज़ हैं।

दूसरी पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने 18 ओवर गेंदबाजी करके 4.40 की इकोनॉमी के साथ 1 विकेट लिया, तो बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 29 गेंदों पर 22 रन बनाएं। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने सुंदर के दमदार प्रदर्शन की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से करारी मात दी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse