klassen

जोहांसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे मैच में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारत के अजेय रथ को थाम दिया है। द.अफ्रीका ने भारत को हराते हुए पहली बार सीरीज में जीत दर्ज  की है। भारत ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 289 रन की की पारी खेली। लेकिन दो घंटे की बारिश के बाद मैच रूक गया।

हालांकि बाद  में मैच जैसे ही शुरू हुआ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य दिया गया । अफ्रीकी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में क्लासेन ने नाबाद 43 रन की पारी खेली। वहीं डेविड मिलर ने 39 रन बानाए । जिसके बदौलत अफ्रीका ने मैच में जीत दर्ज की। इसी दौरान क्लासेन का एक अदभुत शॉट भी देखने को मिला।

ऑफ स्टंप की वाइड गेंद को पहुंचाया सीमा पार

क्लासेन ने अपनी पारी के दौरान एक शानदार शॉट खेला,जिसकी तारीफ चारों तरफ हो रही है। भारतीय गेंदबाज यजुवेंद्र चहल जिस वक्त टीम का 21 ओवर लेकर आए थे उसी दौरान उनके ओवर की चौथी गेंद पर क्लासेन ने शानदार छक्का जड़ दिया। यह अविश्वसनीय शॉट देखने का वाला हर क्रिकेट प्रेमी हैरान है।

बता दें कि चहल की गेंद ऑफ स्टंप में वाइड जा रही थी तभी बल्लेबाज क्लासेन ने पिच से बाहर निकलते हुए गेंद को लेग स्टंप में सीधे बाउंड्री के बाहर भेज दिया। इस दौरान विकेट कीपिंग कर रहे एमएस धोनी अपने आप का बचाव करते हुए दिखें। शॉट को देखने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी हैरान से रह गये.

यहां देखे वीडियोः

 

क्लासेन और एंडी फ्लक्वायो की जोड़ी ने दिलाई जीत

Heinrich Klaasen and Andile Pehlukwayo of South Africa

 

क्लासेन और एंडी फ्लक्वायो की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत अफ्रीका टीम ने सीरीज में जीत दर्ज की। इसके बाद सीरीज के आगामी मुकाबले और रोमांचकारी हो गए हैं। डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन बनाने थे। जब दोबारा मैच शुरू हुआ,तो उस दौरान अफ्रीका को 159 गेंदों पर 124 रन बनाने थे। क्लासेन और एंडी फ्लक्वायो की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के की वजह से अफ्रीका ने निर्धारित ओवर से पहले ही मैच को अपने नाम कर लिया। एंडी ने नाबाद शानदार 23 रन की पारी खेली

 

शिखर धवन ने बनाया रिकॉर्ड

65667 shikhar dhawan raises 700

चौथा वनडे मैच भारत भले ही हार गया हो लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अफ्रीकी सरजमी पर एक रिकॉर्ड बना डाला। बता दें कि शिखर धवन भारत के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं,जिन्होंने अपने करियर के 100 वें मैच में शतक लगाया है। वहीं ऐसे करने वाले दुनिया के वो 9 बल्लेबाज हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे वनडे मैच में अपने 35 वें शतक से चूक गए। इस मैच में कोहली ने 75 रन की पारी खेली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *