kl rahul team india

ICC T20 World Cup 2021 में Team India के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला शुरुआती दो मैचों में नहीं चला और वह सस्ते में आउट हो गए। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ KL Rahul ने बेहतरीन पारी खेली और पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 140 रनों की साझेदारी की। अब स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले KL Rahul ने इच्छा जताई है कि वह भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं।

KL Rahul ने जताई इच्छा

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाजों में से एक हैं। अब टी20 विश्व कप 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले राहुल ने भारत के लिए विश्व कप जीतने की बात कही है। इसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है और लिखा- ‘KL Rahul भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं।’

राहुल वीडियो में कह रहे हैं कि,

“बड़े होते हुए, मैंने घर पर 2011 वर्ल्ड कप देखा, तभी हमने वर्ल्ड कप जीता और मेरे लिए चीजें बदल गईं। उस दिन से, मैं ऐसा था, यही मैं करना चाहता हूं। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं मेरे देश के लिए, एक या दो या तीन जीतें या जितने संभव हों। वर्ल्ड कप का हिस्सा बनूं और इतिहास रचूं।”

भारत की स्थिति नहीं टूर्नामेंट में अच्छी

Team India
Team India

ICC T20 World Cup 2021 की शुरुआत Team India के लिए अच्छी नहीं रही, क्योंकि टीम ने शुरुआती दो मैच बड़े अंतरों से गंवा दिए। मगर अब टीम इंडिया ने लय पकड़ ली है। अफगानिस्तान को भारत ने 66 रनों के बड़े अंतर से हराया, जिसमें टीम की सलामी जोड़ी का अहम योगदान रहा।

हालांकि अभी भी भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है। इस सफर को तय करने के लिए ना केवल भारत को बचे हुए दो मैचों को बड़े अंतर से जीतना होगा, बल्कि उन्हें अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में कीवी टीम के हारने की उम्मीद करनी होगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत