kl rahul team india

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) इन दिनों सर्जरी के बाद अपनी फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। बीसीसीआई द्वारा इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में राहुल का नाम शामिल तो है, मगर उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही इंग्लैंड जाने की अनुमति मिलेगी। इस बीच केएल की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

19 मई को बायो बबल में शामिल हो सकते हैं Kl Rahul

kl rahul

टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी मुंबई में 25 मई से बायो बबल में प्रवेश कर जाएंगे, ताकि वह अपनी क्वारेंटीव अवधि यहीं से पूरी करके रवाना हों और इंग्लैंड जाकर सीधे प्रैक्टिस शुरु कर सकें। इस बीच रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि हाल ही में अपेंडिक्स की सर्जरी से गुजरने वाले Kl Rahul 19 मई को मुंबई में टीम इंडिया के बायो बबल में प्रवेश करेंगे।

इनसाइडस्पोर्ट के अनुसार, केएल राहुल के 19 मई को मुंबई में टीम इंडिया के बायो-बबल में शामिल होने की संभावना है क्योंकि एपेंडिसाइटिस सर्जरी को पूरी तरह से ठीक होने में 15 दिन लगते हैं और 3 मई को उनकी सर्जरी के 12 दिन पहले ही हो चुके हैं।

राहुल-साहा को फिटनेस के आधार पर मिलेगी अनुमति

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान किया है। इस स्क्वाड में केएल राहुल और रिद्धिमान साहा को भी चुना गया है। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही इंग्लैंड जाने की अनुमति मिलेगी।

दरअसल, आईपीएल 2021 के दौरान ही Kl Rahul को अपेंडिक्स का दर्द उठा था, जिसके बाद वह सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे और 3 मई को उनकी सर्जरी हुई थी। वहीं रिद्धिमान साहा को बायो बबल के भीतर कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

ऐसी नजर आ रही है टीम इंडिया

kl rahul

भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, एच विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, बुमराह, ईशांत, शमी, सिराज, शार्दुल, उमेश। केएल राहुल और साहा (विकेटकीपर) फिटनेस के आधार पर मिलेगी मंजूरी।