KL Rahul 3
KL Rahul

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ग्रोइन इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए थे. जिसके चलते ऋषभ पंत को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. वहीं इसी चोट की वजह से केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए हैं. लेकिन, उनकी सर्जरी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल की फिटनेस को लेकर एक ट्वीट किया. उस ट्वीट का जवाब देते हुए राहुल ने अपनी इंजरी के बारे में अपडेट देते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

KL Rahul की हुई सफल सर्जरी

LSG RAHUL POST

केएल राहुल इस साल आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान रहे. उन्होंने शानदार कप्तानी करते हुए टीम को टॉप-4 तक पहुंचाया. हालांकि वह अपनी टीम को इससे आगे नहीं ले जा सके और चौथे नंबर पर रहते हुए लखनऊ ने अपना सफल खत्म किया. आईपीएल खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई. इस सीरीज से ठीक पहले केएल राहुल इंजरी के शिकार हो गए. जिसके चलते उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा. तभी बीसीसीआई ने उन्हें सर्जरी के लिए जर्मनी भेजा.

वहीं अब सुपर जायंट्स ने राहुल की हेल्थ अपडेट देते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया. इसमें राहुल की तस्वीरों का कोलाज है. इन तस्वीरों में केएल और गौतम गंभीर नजर आ रहे हैं.  इस पोस्ट के कैप्शन लिखा,

उम्मीद करते हैं कि आप तेजी से रिकवर कर रहे होंगे, कप्तान साहब! इसी पोस्ट का जवाब देते हुए केएल राहुल ने लिखा, “हां, मेरी सर्जरी पूरी हो चुकी है.” केएल राहुल अपनी गर्लफ्रेंड आथिया शेट्टी के साथ जर्मनी के लिए रवाना हो हुए थे.

इस दौरे पर जुड़ सकते हैं टीम के साथ

KL Rahul 2 1
KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के उपकप्तान हैं. उनका टीम में होना बेहद जरूरी है. क्योंकि, केएल राहुल का टीम में ना होना मुश्किलें पैदा कर सकता है. इस साल टीम इंडिया को एशिया कप और टी20 विश्व कप खेलना है. जिसमें केएल राहुल बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

केएल ने बताया है कि उनकी सर्जरी हो चुकी है. ऐसे में वह जल्द टीम के साथ नजर आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो केएल राहुल एक महीने तक जर्मनी में ही रहेंगे. भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज से 3 वनडे और 5 टी20 की सीरीज खेलनी है. राहुल के तब तक ठीक हो जाने की उम्मीद है.

खराब फिटनेस से जूझ रहे हैं उप कप्तान

END vs IND 2022
KL Rahul

30 साल के केएल राहुल अपनी खराब फिटनेस की वजह से टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं. बता दें कि, राहुल अपनी इंजरी के चलते 8 महीने में 5 बार टीम से बाहर हो चुके हैं. उनके बाहर होने के बाद टीम का संतुलन बिगड़ जाता है. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ता है.

केएल राहुल (KL Rahul) इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. हैमस्ट्रिंग इंजरी से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाने के कारण राहुल फरवरी के आखिरी हफ्ते में श्रीलंका के खिलाफ हुई 3 टी20 की सीरीज से बाहर हो गए थे.

इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट भी नहीं खेल सके और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाए और इंग्लैंड दौरे से बाहर हैं. केएल राहुल का चोटिल होने का इतिहास काफी पुराना है. जिसपर इस खिलाड़ी को ध्यान देना होगा. ताकि वह इंजर्ड होने से अपने आप को बचा सके.

One reply on “‘जर्मनी में हुई KL Rahul की सफल सर्जरी’, इस दौरे से हो सकते हैं फिर टीम में शामिल”

Comments are closed.