KL Rahul, team india

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए थे। जिसके चलते भारत को 297 रनों का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 265 रन ही बना पाई। अब 3 वनडे मैच की इस सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे हैं।

हार के बाद क्या बोले कप्तान KL Rahul

KL Rahul

के. एल राहुल (KL Rahul) इस वनडे मैच में पहली बार टीम इंडिया (Team India) कि कप्तानी कर रहे थे। पहले ही मैच में हार का मुंह देखने वाले भारतीय कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) का कहना था कि

“लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी शुरुआत अच्छी हुई थी। लेकिन गेंदबाजी के दौरान हम मिडल ओवर्स में विकेट नहीं ले सके। हम देखना चाहेंगे कि बीच के ओवरों में हम किस तरह से विकेट हासिल करते हैं और विरोधी टीम को रोकते हैं। बल्लेबाजी का मध्यक्रम नहीं चल सका। हम खेल के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे। मैंने सोचा था कि हम इसका आसानी से पीछा कर लेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। विराट और शिखर ने बताया कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था।”

इसके आगे भारतीय कप्तान ने कहा कि

“आपको बस बीच में कुछ समय बिताना था, दुर्भाग्य से हम साझेदारी नहीं कर सके। उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर दबाव डाला और हम उन विकेटों को बीच में नहीं ला सके। 290+ 20 रन अतिरिक्त था, लेकिन हमें बीच में और साझेदारी की जरूरत थी।”

टेंबा बावुमा टीम के प्रदर्शन से खुश

Bavuma

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बवूमा (Temba Bavuma) अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी प्रसन्न नजर आए। मैच के बाद बवूमा ने कहा कि

हमने पूरे मैच में शुरुआत से अच्छी पकड़ बना रखी थी, जो 50 ओवर के क्रिकेट में काफी कठिन है। इस जीत के बाद हम बहुत आत्मविश्वास ले सकते हैं। मैं पूरी पारी के दौरान संघर्ष करता रहा, ऐसा लग रहा था कि रस्सी दूसरे विकेट पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मेरी और रासी कि साझेदारी बेहद अहम थी। मैंने जितना हो सके उसके साथ पार्टनरशिप करने की कोशिश की।

अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ में पढ़े कसीदे

अपनी टीम के गेंदबाजों कि तारीफ करते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा कि

“मार्को जानसेन के लिए एक और अच्छा डेब्यू, हमें लगता है कि वह नई गेंद से विकेट ले सकते हैं। वह ताकत से ताकत की ओर बढ़ रहा है और यह देखना अच्छा है। एडेन मार्करम हमेशा गेंद के साथ एक विकल्प के तौर पर मौजूद होते हैं। , खासकर नई गेंद के साथ। वह शानदार काम कर रहे हैं। एंडिले अच्छा था, उन्होंने स्थिति को समझा। मार्करम जानते थे कि उन्हें क्या करना है। वह टीम के भीतर एक बड़े खिलाड़ी हैं। उन्हें कार्यभार संभालते हुए देखना अच्छा है। इस मैच में स्पिनर शानदार रहे हैं, खासतौर पर शम्सी। हम उसे अलग तरह से इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।”