IPL 2022

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मुंबई के खिलाफ शानदार शतक जमाया. उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत टीम को पांचवीं जीत हाथ लगी. हालांकि इस जीत के बावजूद लखनऊ की टीम को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI और आईपीएल आयोजकों ने लखनऊ और कप्तान केएल राहुल पर इस बड़ी गलती के लिए भारी जुर्माना ठोक दिया है.

KL Rahul पर लगा जुर्माना

KL Rahul Fined for slow over rate

आईपीएल का 37वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मुकाबले को लखनऊ ने 36 रनों से जीत लिया. लेकिन कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है. जिसके लिए उन पर BCCI ने मैच में निर्धारित समय से कम ओवर फेंकने यानी स्‍लो ओवर रेट को लेकर जुर्माना लगाया है.

इससे पहले भी केएल राहुल को इस मामले पर चेतावनी दी गई थी. ऐसा उन्होंने इस सीजन में दूसरी बार किया है. स्‍लो ओवर रेट के चलते केएल राहुल को 24 लाख रुपये देने होंगे. जबकि प्लेइंग-इलेवन में शामिल बाकी अन्य खिलाड़ियों पर छह-छह लाख रुपये या मैच फीस में 25 प्रतिशत कटौती की जाएगी.

कप्तान पर मंडराया बैन होने का खतरा

KL Rahul
Image Courtesy: IPL

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अपने पिछले मुकाबले में मुंबई को हराकर अंक तालिका में टॉप-5 में जगह बना ली है. केएल राहुल को स्लो ओवर रेट के चलते दो बार जुर्माना भरना पड़ा है. लखनऊ की टीम पर इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आईपीएल के 26वें मैच के बाद जुर्माना लगाया गया था. उस मैच में भी राहुल पर स्‍लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

वहीं अब राहुल को 37वें मुकाबले में दूसरी बार आईपीएल की आचार संहिता का उल्‍लंघन किया. जिसके लिए उनपर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. हालांकि, यह टीम के लिए बुरी खबर है. अगर केएल राहुल को तीसरी बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाया जाता है. तो उन्हें एक मैच के लिए जुर्माने के साथ बैन किया जा सकता है. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है. केएल राहुल अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में फ्रैंचाइजी नहीं चाहेंगी कि राहुल कोई मैच मिस करें.