After Asia Cup, now bent on winning the World Cup kl rahul

KL Rahul: टी2o वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है. पाकिस्तान के खिलाफ़ शानदार जीत के बाद टीम का दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के साथ है. टीम खिताबी जीत के लिए जमकर पसीना बहा रही है लेकिन टीम का एक अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट में उसकी सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो रहा है. जी हाँ टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल एक बार फिर टीम के लिए योगदान करने में असफल साबित हुए हैं. ऐसे में एक बड़ा सवाल उठ कर सामने आता है की क्या राहुल की ऐसे बड़े टूर्नामेंट में प्लेइंग 11 में जगह बनती है या अब उनके विकल्प पर विचार करने का समय आ गया है.

नीदरलैंड्स के खिलाफ़ भी खामोश रहा बल्ला

KL Rahul
KL Rahul

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत बनाम नीदरलैंड्स के मुकाबले में सलामी बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) ने एक बार फिर से पूरी टीम को निराश किया है. 12 गेंदों में 9 रन बनाकर वो पवेलियन लौट गये. राहुल इस पारी में भी काफी असहज दिखाई दे रहे थे.

नीदरलैंड्स के खिलाफ़ राहुल के पास अपनी पुरानी फॉर्म को पाने का एक आसान सा मौका था लेकिन उन्होंने फिर से मौका गवां दिया. पिछले मुकाबले में भी पाकिस्तान के खिलाफ राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये थे. ऐसे में क्या राहुल को इस बड़े टूर्नामेंट के कुछ मैचों में ड्राप किये जाने की जरूरत है? यह सवाल कई फैंस के मन में आता है.

विदेशी धरती पर नहीं बना रहे रन

kl rahul jfdlkjglkd

चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) का हालिया प्रदर्शन देखे तो अगस्त के बाद से उन्होंने 12 मैच खेले हैं जिसमें एशिया कप भी शामिल है. इस दौरान राहुल ने 4 बड़ी पारी खेली है जिसमें खास बात यही है कि इन 12 मुकाबलों में 4 अर्धशतक जो राहुल ने जमाये हैं. इनमें से 3 फिफ्टी घरेलू मैदान पर जड़े हैं. बचा हुआ एक अर्धशतक अफगानिस्तान के खिलाफ़ आया है जो उन्होंने एशिया कप से बाहर होने के बाद लगाया था. ऐसे में आंकड़ें तो यही दर्शा रहे हैं कि राहुल घरेलू मैदान पर ही अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं.

टीम में सलामी बल्लेबाजों के अन्य विकल्प

kohli 1

केएल राहुल (KL Rahul) कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आते हैं लेकिन हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है की राहुल को अब आराम के साथ घरेलू क्रिकेट खेल कर अपनी फॉर्म में वापसी करने की जरूरत है. राहुल के विकल्प के तौर पर अगर आप एक बाएं हाथ का बल्लेबाज़ चाहते हैं तो टीम इंडिया के पास ऋषभ पंत मौजूद है.

इसके अलावा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने भी टी20 क्रिकेट में अपने सभी शतक सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर ही लगाये हैं. ऐसे में वो भी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाने के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

One reply on “एशिया कप के बाद अब वर्ल्ड कप हरवाने पर तुला है यह खिलाड़ी, टीम इंडिया की जीत में बार-बार बन रहा है सबसे बड़ा रोड़ा”

Comments are closed.