KL Rahul - Ruled out from IND vs SA

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के आखिरी मैच में प्लेइंग एलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। घर पर आई दक्षिण अफ्रीका को भारत ने पहले 2 मैचों में मात देकर ऐतिहासिक अंदाज में सीरीज अपने नाम कर ली है। जिसके बाद अब दोनों टीमें कल यानि 3 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम का रुख करने वाली है। लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि केएल राहुल को आखिरी टी20 मैच से बाहर कर दिया गया है। आखिर क्या है पूरा मामला आपको इस लेख के जरिए बताते हैं।

KL Rahul को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी T20 मैच से हुए बाहर

KL Rahul

टी20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच कल यानि 3 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली है। इस सीरीज के पहले 2 मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा तो कर ही लिया है। ऐसे में टीम प्रबंधन ने दिग्गज खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम देने का फैसला किया है, इस बात कि जानकारी बीसीसीआई सूत्र के हवाले से प्राप्त हुई है। खबर है कि, भारत ने केएल राहुल और विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच से आराम दिया है। बीसीसीआई सूत्र ने कहा,

”बैक-टू-बैक मैच। अपने वर्कलोड को लेकर सावधान रहना होगा। इस महीने के अंत में शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप के साथ, हम चाहते हैं कि विराट और केएल राहुल मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रहें। उन्होंने एशिया कप के बाद से टी 20 इंटरनेशनल मैचों में नियमित रूप से भारत के लिए प्रदर्शन किया है और श्रृंखला पहले ही जीत ली गई है, इसलिए उन्हें आराम देना बेहतर है और किसी और को उनकी जगह पर मौका दिया जा सकता है।”

IND vs SA दूसरे टी20 में मैन ऑफ द मैच रहे KL Rahul

klrahul

दूसरे T20I मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। दरअसल, राहुल ने श्रृंखला के पहले मुकाबले में 100 से भी कम के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ा था। जिसके बाद उनकी काफी ज़्यादा आलोचना की गई थी।

लेकिन गुवाहाटी में राहुल ने आक्रामक अंदाज़ अपनाते हुए 200 के भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा है। केएल ने 28 गेंदों का सामना कर 203.57 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 57 रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली है, जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले हैं।