KL Rahul Post Match

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज जारी है। शुक्रवार को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। इस मैच में इंडियन टीम  को हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही भारत ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है। आज के मुकाबले में भारतीय कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 7 विकेट रहते ही 49वें ओवर में ही 288 रन बना डाले। इसके साथ मेजबान टीम ने इस सीरीज में 2-0 कि अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छी लय में नजर नहीं आया। 288 रनों का लक्ष्य बोलैंड पार्क की स्लो पिच पर आसान नहीं था। लेकिन भारतीय गेंदबाजी में किसी भी तरह की धार नजर नहीं आई। के. एल राहुल (KL Rahul) ने भी दूसरे मैच में हार का जिम्मेदार गेंदबाजों को ठहराया है।

हार के बाद बोले भारतीय कप्तान KL Rahul

तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दूसरे मुकाबले में हार के बाद भारतीय कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका घर पर कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे है, हम बीच में भी गलतियाँ कर रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। हम एक ऐसी टीम हैं जो जीतने में बहुत गर्व महसूस करती है, लेकिन हमारे लिए अच्छी सीख है और उम्मीद है कि हम आगे बढ़ सकते हैं। हम उन चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं जो हमने अतीत में अच्छा नहीं किया है। साझेदारी, मध्य क्रम महत्वपूर्ण हो जाता है जब हम एक बड़े टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे होते हैं, बीच के ओवरों में गेंदबाजी में बेहतर होना चाहते हैं और ये कुछ चीजें हैं जो वास्तव में स्पष्ट और हमारे सामने हैं।

Rishabh Pant ने आज अच्छी बल्लेबाजी की – KL Rahul

दूसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत ने शानदार 85 रनों की पारी खेली है। कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए बोल कि,

“पहले मैच में शिखर और विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह बहुत अच्छी थी और आज ऋषभ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की,  वह वास्तव में टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य है और शार्दुल भी हमें दिखा रहा है कि वह नीचे बल्लेबाजी कर सकते हैं और अच्छा योगदान दे सकते हैं। जसप्रीत बुमराह हमारे लिए स्टैंडआउट गेंदबाज रहे हैं और युजवेन्द्र आज अच्छे रहे हैं। ऊर्जा बहुत अच्छी रही है, यह बबल में रहकर शरीर के लिए कठिन रहा है। हम चुनौतियों से प्यार करते हैं और हम पहले 2 मैचों में पिछड़ गए हैं।”