KL Rahul

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी भारत को हार मिली है। सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से गई टीम इंडिया को मेजबान टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे मैच में रोमांचक तरीके से जीत हासिल करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की है। इस सीरीज में पहली बार कप्तानी कर रहे के. एल राहुल (KL Rahul) ने बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया है।

तीसरे वनडे में 4 रनों से हारी Team India

IND vs SA 3rd ODI-South Africa clean sweep of India 3-0
IND vs SA 3rd ODI-South Africa clean sweep of India 3-0

तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने पहले गेंदबजी का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाए थे। इस मैच में टीम इंडिया पिछले 2 मैच के मुकाबले 4 बदलाव के साथ उतरी थी। जिसके चलते पहले 2 मैचों में 7 विकेट लेने वाली टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में 10 विकेट हासिल किये। लेकिन 288 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 4 रनों से इस मैच को हार गई।

यह विश्व कप के लिए हमारी यात्रा की शुरुआत है

KL rahul Post Match 3

वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले हारने के बाद भारतीय कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि

“दीपक ने हमें मैच जीतने का असली मौका दिया. काफी रोमांचक खेल रहा, बस हम इस हार से निराश है। हमने खुद को एक वास्तविक मौका दिया, कुछ ऐसा जिससे हम सीख सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं। बिल्कुल स्पष्ट है कि हम कहाँ गलत हो गए हैं। इससे कोई परहेज नहीं है। कई बार हमारी टीम के बल्लेबाजों का शॉट चयन खराब रहा है। हमारी टीम के गेंदबाज भी लगातार सही क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।”

हमने बहुत संघर्ष किया

इसके आगे भारतीय कप्तान के. एल (KL Rahul) ने कहा कि,

“जुनून और प्रयास के लिए खिलाड़ियों को दोष नहीं दे सकते। कौशल और स्थिति को समझने के मामले में हम कभी-कभी गलत हो जाते हैं। लेकिन ऐसा होता है, हमारे पास टीम में कुछ नए लोग हैं। वनडे सीरीज में हम कई बार वही गलतियां करते रहे हैं। यह विश्व कप के लिए हमारी यात्रा की शुरुआत है। हम वापस जा सकते हैं, कुछ कठिन बातचीत कर सकते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका में बहुत अच्छा समय बीता है। वास्तव में दक्षिण अफ्रीका में हमारी अच्छी तरह से देखभाल की गई है। हमने बहुत संघर्ष दिखाया है।”