KL Rahul

IND vs SA 2021-22: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) रंगीन जर्सी में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. साउथ अफ्रीका दौरा शुरू होने से पहले विराट कोहली  (Virat Kohli) से वनडे की कप्तानी वापस लेकर इसकी जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंप दी गयी थी. रोहित चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं हो पाए. जिसके बाद राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप गयी. अब पहले वनडे मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में राहुल (KL Rahul) ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर बताया है.

रोहित की जगह ओपनिंग करेंगे केएल राहुल

KL Rahul

टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ सालों से वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए नंबर 4 और 5 के पोजीशन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उपलब्ध नहीं होने के कारण राहुल एक बार फिर से टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए केएल राहुल ने कहा,

पिछले 14-15 महीने से मैं नंबर-4 या नंबर-5 पर खेल रहा था. जहां टीम को जरूरत थी. लेकिन अभी रोहित नहीं है. ऐसे में मैं टॉप ऑर्डर में खेलूंगा.

कप्तानी का नहीं है कुछ ख़ास अनुभव

KL Rahul

वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे केएल राहुल के पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव नहीं है. केएल राहुल (KL Rahul) के पास कप्तानी में केवल 2 आईपीएल सीजन का अनुभव है.

उन्होंने आईपीएल के दो सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी की हैं. इसके अलावा एक बार वो फर्स्ट क्लास मुकाबले में कप्तान बने थे. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दूसरे टेस्ट में जब विराट कोहली (Virat Kohli) चोटिल हो गए थे तब भी राहुल ने जिम्मा संभाला था. कप्तानी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा,

मैं एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के अंडर में खेल चुका हूं और उनसे काफी कुछ सीखा है. आखिर में मैं भी इंसान हूं और मैं गलती करूंगा. लेकिन मैं टीम को आगे ले जाने के लिए तैयार हूं.

टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका

india dark blue getty 1633675822730 1633675826668

टेस्ट सीरीज की ही तरह वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का पलड़ा भरी है. दोनों टीमों के बीच खेले गए अभी तक के वनडे मुकाबले के आंकड़ो पर अगर नजर डाला जाए तो, साउथ अफ्रीकन टीम बेशक आगे हैं. लेकिन मौजूदा दौर की दोनों टीमों को देखते हुए टीम इंडिया का पलड़ा थोड़ा भारी लग रहा है. टीम इंडिया ने अंतिम बार 2018 में साउथ अफ्रीका में खेली गई 6 मैचों की वनडे सीरीज पर 5-1 से कब्जा किया था. टीम इस बार भी इसे दोहराना चाहेगी.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score