KL Rahul-MI ipl2021

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच खेला गया IPL 2021 का 42वां मुकाबला रोमांच से भरा रहा. इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली टीम को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने फिल्डिंग करने का फैसला करते हुए पंजाब के कप्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. नतीजतन पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 136 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने इस उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

मुंबई के हाथों पंजाब को मिली करारी शिकस्त

KL Rahul

आज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं. लेकिन, वो बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन, मध्यक्रम के बल्लेबाज इस मुकाबले का पासा पलटने में कामयाब रहे. सौरभ तिवारी का विकेट गिरने के बाद ऐसा लगा कि, मुंबई के हाथ से ये वाला मुकाबला भी छिटक गया. लेकिन, हार्दिक पंड्या ने किरोन पोलार्ड के साथ मिलकर मुंबई की मैच में वापसी कराई और शानदार विनिंग पारी भी खेली. उनके इस प्रदर्शन से भारतीय फैंस काफी ज्यादा खुश हैं.

 

तो वहीं बात करें पंजाब किंग्स की तो पहले बल्लेबाजी करने केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल ने पावरप्ले में टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाई थी. लेकिन, मंयक का विकेट टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. उनके आउट होने के बाद पंजाब की ओर से सिर्फ मारक्रम ने अच्छी पारी खेली. इसके अलावा एक भी खिलाड़ी टीम के लिए कुछ खास रन नहीं बटोर सका. जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा.

कप्तान ने की गेंदबाजी की तारीफ

photo 2021 09 28 23 53 07

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“हमने कुछ कम रन बनाए थे. लेकिन, हमारे गेंदबाजों ने इसका बढ़िया से बचाव करने की कोशिश की और लगभग अंतिम ओवर तक यह मैच गया. हमें कम से कम 170 रन बनाने चाहिए थे. अगले तीन मैच हमारे लिए काफी ज्यादा जरूरी हैं और ना सिर्फ बढ़िया खेल बल्कि हमें भाग्य की भी जरुरत है.

हमें ड्रेसिंग रुम में जाकर अपने खेल पर चिंतन करना होगा और मैदान पर अपने खेल को एन्जॉय करना होगा. संयुक्त अरब अमीरात में हमारे सभी खेल खराब हो गए हैं. उम्मीद है कि हम आगे की ओर बढ़ सकते हैं.”