kl rahul

KL Rahul: सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का चौथा मुकाबला आईपीएल की नई नवेली टीम के बीच खेला गया है। आईपीएल 2022 के डेब्यू मुकाबले में केएल राहुल  (KL Rahul) की अगुवाई वाली टीम को गुजरात टाइटंस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। मैच के शुरुआत से ही यह मुकाबला हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस के हाथों में था। उन्होंने लखनऊ के बल्लेबाजों पट अपना कहर बरसाया। आइए आपको भी बताते हैं कि केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले मैच में मिली करारी हार के बाद क्या कहा है।

लखनऊ ने हारा अपना डेब्यू मैच

KL Rahul

टॉस हारकर लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत  भी ज्यादा खास नहीं थी। एलएसजी  ने 5 विकेट गवांकर गुजरात टाइटंस को 159 रनों का लक्ष्य दिया। टीम के तेजतर्रार बल्लेबाज दीपक हुड्डा बहुत लंबे समय तक पिच पर चिपके रहें। उन्होंने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपने खाते में 55 रन जोड़े। वहीं टीम के कप्तान केएल राहुल इस मुकाबले में अपना खाता ही नहीं खोल पाए। वहीं युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी ने भी अर्धशतकीय (54 रन ) पारी खेली।

हालांकि दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी की विस्फोटक साझेदारी भी टीम को जीत नहीं दिला पाई। जब फैंस ने आयुष और दीपक की साझेदारी देखि तो उन्हे लगा की टीम मुकाबला अपने नाम करेगी, लेकिन उनकी इस हार ने फैंस को खूब निराश किया। टीम की हार के बाद केएसल राहुल सोशल मीडिया पर फैंस के गुस्से का शिकार बने हुए हैं।

बल्ले से इस तरह से शुरुआत करना सही नहीं था- KL Rahul

GT vs LSG

गुजरात टाइटंस  के हाथों मिली हर के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मैच प्रेजेंटेशन पर बातचीत करते हुए कहा कि बल्ले से इस तरह से शुरुआत करना सही नहीं था साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस मैच से बहुत कुछ सीखा है। केएल राहुल ने कहा,

 “यह एक अलग गेम था। अभियान शुरू करने का क्या तरीका है। बल्ले से इस तरह से शुरुआत करना सही नहीं था लेकिन जिस तरह से हम उबरे वह बहुत अलग था। यह हमें इतना आत्मविश्वास देता है जब मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज काम कर सकते हैं। हम जानते हैं कि वानखेड़े के साथ गेंद शुरुआत में कुछ कर सकती है और अगर हम इसे पार कर पाते हैं तो यह आइडल होगा। हम इससे बेहतर तरीके से अभियान शुरू नहीं कर सकते थे। हमारे लिए दूर ले जाने और सीखने के लिए बहुत कुछ है। कभी-कभी आपको इसे गेंदबाज की गुणवत्ता को देना होता है।”

KL Rahul ने शमी के लिए कही यह बात

KL Rahul

केएल राहुल ने आज के मैच के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि हमे पता था कि वह बहुत खतरनाक होंगे साथ ही उन्होंने गीली गेंद के लिए कहा कि उसे खेलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। केएल राहुल ने आयुष के प्रदर्शन की भी वाहवाही की है। केएल राहुल ने कहा,

हम सभी जानते हैं कि शमी कितने अच्छे हैं और शमी पिच का फायदा उठा सकता हैं। मुझे पता था कि वह खतरनाक होंगे। उन्हे इतनी अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। दूसरे हाफ में जिस तरह से हमने समाप्त किया और बल्लेबाजी की, उससे हमने खुद को मौका दिया। ओस के साथ गेंद को पकड़ना वाकई मुश्किल हो जाता है लेकिन मैं इसे बहाना नहीं बनाना चाहता। हमें वापस जाना होगा और गीली गेंद से गेंदबाजी का अभ्यास करना होगा। हमने अपनी ज़्यादतर योजनाओं को इस्तेमाल किया लेकिन एक गीली गेंद के साथ कैच अच्छी तरह से फिसल जाता है।

“उनके लिए अच्छी जीत और हमारे लिए अच्छी सीख। वह (बडोनी) बेबी एबी है। वह पहले दिन से ही शानदार रहे हैं। एक छोटे लड़के के लिए वह एक पंच पैक करता है और 360 डिग्री खेलता है, उसके लिए बहुत खुश हूँ क्योंकि उसने मौका का भरपूर फायदा उठाया। हमारे साथ फोर डाउन पर वॉक आउट करना उनके लिए आदर्श नहीं था लेकिन उन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और उम्मीद है कि वह ऐसा करना जारी रखेंगे।”