3 Indian players whom KL Rahul would give chance in ODI playing XI
3 Indian players whom KL Rahul would give chance in ODI playing XI
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में इसकी शुरूआत 19 जवनरी को होगी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में लोकेश पर कप्तानी की जिम्मेदारी होगी. वहीं जसप्रीत बुमराह को उप कप्तानी सौंपी गई है.

इस श्रृंखला पर हर किसी की निगाहें गड़ी हैं. ऐसा पहली बार होगा जब लोकेश अंतर्राष्ट्रीय टीम की मेजबानी करने उतरेंगे. ऐसे में फैंस चाहेंगे कि जीत के साथ भारत आगाज करे. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया से यही उम्मीद होगी कि वो वनडे श्रृंखला पर जरूर कब्जा जमाए. पहला वनडे मैच दोनों टीमों के बीच बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस श्रृंखला के लिए कुल चयनकर्ताओं ने 19 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है जो साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है. हालांकि जाहिर सी बात है कि हर खिलाड़ी को इस सीरीज में मौका नहीं मिल सकेगा. हम अपनी खास रिपोर्ट में ऐसे 3 क्रिकेटर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिलेगा.

जयंत यादव

Jayant yadav

इस लिस्ट में पहला नाम जयंत यादव (Jayant yadav) का आता है जिनकी काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. साल 2016 में उन्होंने अपने करियर का पहला और आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद इस फॉर्मेट में उन्हें एक भी बार मौका नहीं दिया गया. यानी पूरे 6 साल बाद भारतीय वनडे टीम में जयंत यादव की वापसी हुई है.

हालांकि वो चयनकर्ता की पहली पसंद नहीं थे. पहले वाशिंगटन सुंदर को 19 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. लेकिन, अफ्रीका रवाना होने से पहले ही सुंदर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी कि जिसके बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर जयंत को टीम में शामिल किया गया है.

ऐसे में जाहिर तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) उसी खिलाड़ी को वनडे प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे जो लगातार खेलते आए हैं. यानी उनकी पहली पसंद आर अश्विन जैसे स्पिनर होंगे. इसलिए यह कह सकते हैं लोकेश की कप्तानी में जयंत को अंतिम ग्यारह में मौका मिलना नामुमकिन है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse