IPL 2022 3

IPL 2022: लखनऊ सुपर जॉइंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाकर IPL के खास क्लब में एंट्री कर ली है. आईपीएल का 12वां मुकाबला लखनऊ और हैदराबाद (LSG vs SRH) के बीच खेला गया. जिसमें केएल राहुल ने 50 गेंदों में 68 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत लखनऊ टीम ने हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया. केएल राहुल ने बौतर कप्तान आईपीएल में 13 अर्धशतक लगाने का कारनामा कर दिया. आईपीएल इतिहास में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा फिफ्टी मारने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है.

आईपीएल में KL Rahul के नाम जुड़ी ये उपलब्धि

IPL 2022, KL Rahul
IPL 2022: KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए गहरी छाप छोड़ी है. हैदराबाद के खिलाफ बतौर कप्तान अर्धशतक लगाकर केएल राहुल ने आईपीएल में खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. केएल राहुल आईपीएल में बतौर कप्तान 13 अर्धशतक लगाकर छठवें स्थान पर पहुंच गये हैं.

इससे पहले इस पायदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग और डेक्कन चार्जर्स के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का कब्जा था. वहीं अब केएल राहुल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में छठें स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है. वहीं राहुल ने आईपीएल में अब तक 97 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 28 अर्धशतक देखने को मिले.

बतौर कप्तान इन खिलाड़ियों ने लगाए सबसे अधिक अर्धशतक

IPL 2022, dhoni, kohli and rohit
IPL 2022: Dhoni, Kohli And Rohit

आईपीएल में कप्तानी के मामलों में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिलता है. आईपीएल में कप्तानी करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में आसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर आता है. उन्होंने बतौर कप्तान 40 बार फिफ्टी लगाने का कारनामा किया है. उसके बाद गौतम गंभीर 31 और मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा 23 बार अर्धशतक लगाने में सफल रहे हैं.

वहीं इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान धोनी का नाम भी आता है जिन्होंने 22 बार बतौर कप्तान 22 अर्धशतक लगाए हैं. केएल राहुल ने आईपीएल में बतौर कप्तान 13 अर्धशतक लगाकर छठवें स्थान पर पहुंच गये हैं. अगर विदेशी कप्तानों की बात की जाए तो वॉर्नर ने आईपीएल में कप्तानी करते हुए 27 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं. जो इस मामले में नंबर पांच पर आते हैं.