KL Rahul

KL Rahul: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज करने के साथ-साथ सीरीज़ भी अपने नाम कर ली.

वहीं टीम इंडिया के लिए इस ऐतिहासिक जीत में टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने टीम को ज़बरदस्त शुरुआत दीवाने के साथ-साथ एक कमाल का अर्धशतक भी जड़ा है. जिसके लिए उन्हें “मैन ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है. जिसके बाद केएल (KL Rahul) ने बड़ा बयान भी दिया है.

KL Rahul ने 28 गेंदों में बनाए 57 रन

KL Rahul

दूसरे T20I मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है. दरअसल, राहुल ने श्रृंखला के पहले मुकाबले में 100 से भी कम के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ा था. जिसके बाद उनकी काफी ज़्यादा आलोचना की गई थी.

लेकिन गुवाहाटी में राहुल ने आक्रामक अंदाज़ अपनाते हुए 200 के भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा है. केएल ने 28 गेंदों का सामना कर 203.57 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 57 रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले हैं.

मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद दिया बड़ा बयान

KL Rahul

मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में बातचीत करते हुए बताया कि बतौर सलामी बल्लेबाज़ वह किस मानसिकता के साथ खेलते हैं उन्होंने (KL Rahul) कहा कि,

“एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह समझना महत्वपूर्ण है कि मैच में क्या आवश्यक है यह वह मानसिकता है जिसमें मैंने हमेशा खेला है और आगे भी करता रहूंगा। विभिन्न परिस्थितियों में खुद को परखने के लिए संतुष्ट हूं, ईमानदारी से कहूं तो पहले दो ओवर के बाद मेरे और रोहित के बीच बातचीत यह थी कि पिच में गेंद फंस रही है । हमने सोचा था कि 180-185 अच्छा लक्ष्य होगा।”

“मुझे नहीं सूर्य को मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिलना चाहिए था”

Suryakumar Yadav

केएल राहुल ने आगे अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया कि उन्हें नहीं बल्कि सूर्य को मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिलना चाहिए था. सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों का सामना कर 277 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए ताबड़तोड़ 61 रन बनाए थे. जिसमें 5 चौके और 5 छक्के भी शामिल थे. सिर्फ सूर्य को ही नहीं बल्कि केएल ने दिनेश कार्तिक और केएल राहुल (KL Rahul) को भी सराहा. केएल ने कहा कि,

“मैं हैरान हूं कि मुझे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल रहा है, सूर्या को मिलना चाहिए था। उसने खेल बदल दिया। दिनेश को हमेशा बहुत अधिक गेंदों का सामना नहीं करना पड़ता है, वह असाधारण थे और साथ ही सूर्य और विराट भी पहली गेंद पर बैक फुट पंच ने मुझे सेट किया। जब मैं विकेट के दोनों तरफ खेलता हूं तो मुझे पता होता है कि मेरा संतुलन अच्छा है। यह बताता है कि मेरा सिर स्थिर है। भारत में हमेशा भीड़ उमड़ती है। पूरे स्टेडियम में क्रिकेट खेले हुए काफी समय हो गया है, यह देखना काफी अच्छा था।”