KL Rahul DC vs LSG Post Match

LSG vs CSK: के. एल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स ने आईपीएल 2022 के 7वें लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई चेन्नई सुपर किंग्स ने 211 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन ये लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने के लिए काफी नहीं था। विस्फोटक खिलाड़ियों से सजी LSG ने इस बड़े लक्ष्य को 6 विकेट रहते ही हासिल कर लिया।

रवि बिश्नोई ने की LSG के लिए सबसे किफायती गेंदबाजी

365ac288 60d0 4137 868c c28646b1e777

लखनऊ सुपर जाइनट्स के गेंदबाजों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा। रवि बिश्नोई को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने लगभग 10 रन प्रतिओवर के इकोनोमी रेट से रन लुटाए। लेकिन रवि ने आओने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा आवेश खान को 2 सफलता हासिल हुई लेकिन उन्होंने अपने 4 ओवर में 38 रन लुटाए।

वहीं पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले चमीरा ने इस मैच में 49 रन दिए। इसके साथ आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेल रहे एंड्रू टाई ने भी 2 विकेट चटकाए, लेकिन इसके एवज में उन्होंने 40 रन भी खर्च किए। रवि बिश्नोई की तारीफ करते हुए के. एल राहुल (KL Rahul) ने कहा,

रवि बिश्नोई का दिल बड़ा है और वो एक फाइटर की तरह खेलता है। गीली गेंद के साथ भी इतनी शानदार गेंदबाजी करना उनके चरित्र को दिखाता है। रवि हमेशा ही आगे बढ़ना और सीखना चाहते हैं। वह स्पिन कोच के साथ समय बिताते हैं। इसका श्रेय विजय दहिया और गौतम गंभीर को जाना चाहिए। वही थे जो उसे चाहते थे। 

एविन लूइस के प्रदर्शन पर भी बोले KL Rahul

363d9409 0cec 40c1 868e 11cd6b523e03

लखनऊ सुपर जाइनट्स की साधारण गेंदबाजी के चलते ही चेन्नई सुपर किंग्स ने 210 रन बनाए। लेकिन के. एल राहुल और क्विंटन डिकॉक की शानदार सलामी जोड़ी ने लखनऊ को लाजवाब शुरुआत दिलाते हुए मैच में बनाए रखा। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई थी। अंत में एविन लूइस के अर्धशतक और आयुष बदोनी की विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण LSG ने इस मैच को 6 विकेट रहते ही जीत लिया। लूइस के बारे में बात करते हुए कप्तान के. एल राहुल (KL Rahul) ने कहा,

हमें वह शुरुआत मिली जो हम बड़े लक्ष्य के लिए चाहते थे। मैंने लूइस को पहले मैच से पहले कहा था कि मैं और क्विनी (डिकॉक) ओपनिंग करेंगे और वह तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं। स्पिनर हो या तेज गेंदबाज वह खेलने का तरीका जानते हैं। उनकी टाइमिंग काफी बेहतर हो गई है। खिलाड़ियों का योगदान और मैच जीतते हुए देखकर अच्छा लगा। ये प्रदर्शन कप्तान के चेहरे पर मुस्कान ला देता है।