KL Rahul

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (India vs England) मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (KL Rahul) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुरूआत करते हुए बेहतरीन पारी खेली थी. दोनों की शानदार बल्लैबाजी के बदौलत पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर भारत ने 276 रन बना लिए थे. केएल राहुल 127 रन बनाकर खेल क्रीज पर टिके हुए थे.

लोकेश का चला लॉर्ड्स के मैदान पर जलवा

KL Rahul

हालांकि रोहित शर्मा शतक से चूकते हुए 83 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. लेकिन, लोकेश ने पारी को संभालते हुए सिर्फ विकेट ही नहीं बचाया बल्कि शतक भी ठोका. हिटमैन के साथ मिलकर उन्होंने 126 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी. इसके बाद कप्तान विराट कोहली (42) के साथ तीसरे विकेट के लिए उन्होंने 117 रन की पार्टनरशिप की.

11

केएल राहुल (KL Rahul) का यह विदेश में बतौर ओपनर चौथा और लॉर्ड्स के मैदान पर पहला शतक है. इस बेहतरीन उपलब्धि के साथ ही वो लॉर्ड्स के मैदान पर शतक जड़ने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज के क्लब में शामिल हो गए हैं. इसकी जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक तस्वीर साझा करते हुए दी है. ऐसे में जल्द ही लॉर्ड्स के मैदान में लोकेश का नाम दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा.

खेल के पहले दिन बल्लेबाजी का उठाया लुत्फ

kl

यह लोकेश के करियर का छठा शतक है. पहले दो सेशन में रोहित ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली थी. जबकि रोहित अपना विकेट गंवा बैठे थे. इसके बाद एक छोर से पूरे 90 ओवर वो बल्लेबाजी करते रहे. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने का पूरा आनंद उन्होंने उठाया. इस दौरान फी धीमी शुरूआत करने के बाद उन्होंने कई जबरदस्त शॉट भी लगाए. उन्होंने मोईन अली पर लांग ऑफ क्षेत्र में छक्का जड़कर पहली बांउड्री लगाई.

22

इसके बाद मार्क वुड के ओवर में दो खूबसूरत चौके लगाए. केएल राहुल (KL Rahul) ने सहजता से रन बटोरे और गेंदबाजों को खुद पर दवाब बनाने का मौका नहीं दिया. वुड पर लगाया गया उनका कवर ड्राइव वास्तव में अद्भुत था. जिसके कारण वो 98 रन पर पहुंचे और चौके के साथ शतक पूरा किया. उनके अगले ही ओवर में उन्होंने कट करके गेंद थर्डमैन में 4 रन के लिए भेजकर यह उपलब्धि हासिल की. यह उनका इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा शतक है.

दोहरे शतक से चूक गए लोकेश

photo 2021 08 12 17 40 12 3

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, लॉर्ड्स के मैदान पर शतक जड़ने वाले केएल राहुल तीसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं ओपनर के तौर पर उन्होंने अपने आपको साबित करते हुए जगह पक्की कर ली है. शतक पूरा करने के बाद भी उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए. नॉर्टिंघम टेस्ट में उनके बल्ले से 84 रन निकले थे.

33

केएल राहुल (KL Rahul) के पास आज के दिन भी उसे दोहरा शतक में तब्दील करने का अच्छा मौका था. लेकिन, वो इस मौके से चूक गए और  129 रन बनाकर खेल के दूसरे दिन पवेलियन लौट गए. टेस्ट में उनका सबसे उच्च स्कोर 199 रन का है. जो उन्होंने दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में बनाया था.