KL Rahul

KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज़ केएल राहुल आईपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाज़ी से कहर ढाते नज़र आ रहे हैं. राहुल एक के बाद एक टॉप नॉक खेल रहे हैं. वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार 24 अप्रैल को राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल में इस साल एक और शतकीय पारी खेली और इतिहास बना डाला. एमआई के खिलाफ शतक जड़ने के बाद राहुल के नाम के साथ कुछ ज़बरदस्त रिकॉर्ड जुड़े हैं. आइये एक बार नज़र डालते हैं.

KL Rahul बने एक टीम के खिलाफ 3 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी

KL RAHUL

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल T20 क्रिकेट में एकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एक टीम के खिलाफ 3 शतक जड़े हैं. राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2019 के आईपीएल में पहला शतक जड़ा था. उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 60 गेंदों पर नाबाद 100 रन की ज़बरदस्त पारी खेली थी.

वहीं इसके बाद आईपीएल 2022 में राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में 103 रन बनाकर शानदार शतक जड़ा था और अब आज यानी 24 अप्रैल को भी 62 गेंदों पर नाबाद 103 रन की गज़ब की पारी खेल डाली. केएल की इस पारी में 12 चौके और 4 छक्के शामिल थे. राहुल कि तीनों शतकीय पारी में यह खास बात थी कि वो तीनों बार एमआई के खिलाफ शतक जड़कर नाबाद रहे हैं.

T20 में शतक जड़ने के मामले में विराट को भी छोड़ा पीछे

KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ T20 क्रिकेट में अपना छठा शतक जड़ा है और रोहित शर्मा की बराबरी भी की है. राहुल ने आईपीएल में केएल ने कुल 4 शतक जड़े हैं और वहीं भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 2 शतक जड़े हैं. राहुल के अलावा हिटमैन रोहित शर्मा एकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके नाम शतक हैं.

वहीं टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली के नाम T20 फॉर्मेट में 5 शतक है. ऐसे में केएल ने T20 में शतक लगाने के मामले में कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. साथ ही इन्होंने विराट कोहली को एक और रिकॉर्ड में भी पिछाड़ा है. राहुल बतौर कप्तान आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज़्यादा 3 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने बतौर कप्तान गुजरात लायंस के खिलाफ 2 शतक जड़े थे.