kl rahul india

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 2 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवम्बर से कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा लगा है. दरअसल शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पुरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. पहले मुकाबलें में विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अब उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

राहुल का बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है: अजिंक्य रहाणे

KL Rahul

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) मांसपेशियों में खिचांव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होए वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज से बाहर हो गए है. राहुल के बाहर होने के बाद पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाने (Ajinkya rahane) में उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा,

देखिए, यह एक बड़ा झटका है। केएल राहुल इन दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं.  उन्होंने इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. वह अच्छी फॉर्म में थे और वास्तव में अच्छा खेले. जाहिर है, हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो उस स्थान को भर सकते हैं, जिन्होंने अतीत में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया था.

कई अहम खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया

KL Rahul

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के लिए चयन समिति ने विराट कोहली (Virat Kohli) , रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम का मौका दिया है. तो वहीं श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer), प्रसिद्ध कृष्णा और के. एस. भरत जैसे युवा खिलाड़ियों को टेस्ट की टीम में पहली बार मौका दिया गया है.

मांशपेशियों में खिंचाव के कारण केएल राहुल (KL Rahul) भी पुरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. ऐसे में अब उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) भी इस पुरे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. उन्हें भी आराम का मौका दिया गया है.