Team India

South Africa vs Team India के बीच खेला जा रहे सेंचुरियन टेस्ट का पहला नाम KL Rahul के नाम रहा। सलामी बल्लेबाज ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने में मदद की। पहले दिन कुल 90 ओवर का खेल खेला गया, जिसमें Team India ने 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए हैं। इस दौरान अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एनगिडी एकमात्र गेंदबाज रहे, जिन्हें सफलता (3) मिली।

भारत ने बनाया 272-3 का स्कोर

After 11 years, the Indian opening pair made a century partnership in South Africa
After 11 years, the Indian opening pair made a century partnership in South Africa

सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले विकेट के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 117 रनों की साझेदारी जमाई। इस पार्टनरशिप को तोड़ने का काम लुंगी एनगिडी ने किया और मयंक अग्रवाल को 60 (123) के स्कोर पर चलता कर दिया।

अगली ही गेंद पर चेतेश्वर पुजारा भी एनगिडी का शिकार हो गए। इसके बाद KL Rahul और विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, लेकिन तभी एनगिडी ने तीसरी सफलता हासिल करते हुए कोहली को 35 (94) पर चलता कर दिया। इसके बाद KL Rahul ने रहाणे के साथ मिलकर साझेदारी जमाई और अपना शतक पूरा किया।

Koo App

How much will India score ?

Virender Sehwag (@VirenderSehwag) 26 Dec 2021

dolon

मैच का पहला दिन भारतीय टीम के नाम रहा। जहां, साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट तो हासिल किए, लेकिन भारतीय टीम ने 270 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। केएल राहुल 110 (300) और अजिंक्य रहाणे 39 (33) पर क्रीज पर नाबाद डटे हुए हैं।

KL Rahul बने दूसरे भारतीय

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने रविवार को सेंचुरियन के मैदान पर बेहतरीन शतक लगाया है। उन्होंने अपना शतक 217 गेंदों पर पूरा किया। टेस्ट में उनका ये 7वां और अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहला शतक है। विदेशी सरजमीं पर राहुल का ये छठा शतक है। वहीं साउथ अफ्रीका में वह शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

14 साल पहले 2007 में वसीम जाफर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में शतक जमाया था। वहीं केएल केपटाउन में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय ओपनर बन गए हैं। इसके अलावा SENA देशों में राहुल का ये चौथा शतक है।

भारत रखना चाहेगा दबाव कायम

kl rahul century senchurian

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर विराट कोहली द्वारा लिए गए बैटिंग के फैसले को सही साबित कर दिखाया है। पहले दिन जिस धैर्य के साथ KL Rahul ने बल्लेबाजी की है, उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगी। अब यदि भारत को इस मैच में इसी तरह पकड़ बनाए रखनी है, तो खेल के दूसरे दिन भी बल्लेबाजों को साझेदारी जमाते हुए क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी।

वहीं दूसरी ओर, साउथ अफ्रीका को वापसी के लिए विकेटों की दरकार है। यदि वह पहले सेशन में केएल और रहाणे सहित कुछ विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह मैच में वापसी कर सकते हैं।