3 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होनी हैइस सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम डरहम में County Select XI के साथ 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है इस प्रैक्टिस मैच में टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है मैच में विकेटकीपर की भूमिका में खेल रहे मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार पारी खेल कर भारत को 90 ओवर में 306 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

केएल राहुल ने ठोका शानदार शतक

KL Rahul

Indian Team ने डरहम में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन, विपक्षी गेंदबाजों के सामने वो खुल कर नहीं खेल सके और टीम के पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में सिर्फ 33 रन पर ही गिर गया। जिसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते ही रहे।

 इसके बाद अचानक से टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 हो चुका था और ऐसा लग रहा था कि टीम जल्दी ही सिमट जाएगी। लेकिन, विकेटकीपर बल्लेबाज KL Rahul के शानदार शतक (101) और रविन्द्र जडेजा के अर्धशतक (75) की बदौलत टीम ने 90 ओवरों में 306 का स्कोर बना लिया। वैसे आपको बता दें कि KL Rahul आउट नहीं बल्कि रिटायर्ड हर्ट हुए थे।

शतक के साथ KL Rahul ने दावा किया मजबूत

KL rahul

सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले KL Rahul को टेस्ट टीम में ज्यादा मौके नहीं दिए जा रहे थे। अपना आखिरी टेस्ट मैच उन्होंने 2 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। ऐसे में उन्हें टेस्ट के लिए अच्छा बल्लेबाज नहीं माना जा रहा था। यहां तक कि सीमित ओवरों में पारी की शुरुआत करने के सबसे उपयुक्त खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में टेस्ट में कुछ दिन पहले बात उठी थी कि उसे पारी की शुरुआत करवाई जाए।

 लेकिन, उन्हें नकार दिया गया था। आज भारत और काउंटी सेलेक्ट इलेवन के बीच चल रहे अभ्यास मैच में केएल राहुल ने जुझारू शतक (101) लगाकर टीम को मजबूती दी और इस पारी से उन्होंने भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का करने के लिए मजबूत दावा पेश कर दिया है। यहां तक कि उन्होंने यह भी दिखा दिया है कि वो पारी की शुरुआत करने के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं।

Indian शीर्षक्रम बल्लेबाजों ने किया निराश

Team India
काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ India के कप्तान बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी निर्णय लिया और खुद 33 गेंदों में सिर्फ 9 ही रन बना सके मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी प्रैक्टिस मैच में नाकाम हुए और वो 35 गेंदों में सिर्फ 28 रन बना सके। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 28 और हनुमा तिवारी भी ज्यादा रन नहीं बना सके और 24 रन पर पवेलियन लौट गए।

 केएल राहुल और रविन्द्र जडेजा के अलावा और कोई बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं पार कर सका। बता दें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है क्योंकि शुभमन गिल चोट के चलते दौरे से बाहर हो चुके हैं