Hardik Pandya likely to be named Indian vice-captain for T20 World Cup 2022

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी खराब फिटनेस के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम को इस साल एशिया कप और टी20 विश्व कप खेलना है. जिसमें राहुल सलामी बल्लेबाज के रूम में अहम भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन टी20 विश्व कप से पहले बड़ी खबर आ रही है कि उन्हें फिटनेस के कारण कम से कम एक फॉर्मेट की उपकप्तानी गंवानी पड़ सकती है. उनकी जगह टीम के किस खिलाड़ी को ये कमान टी20 वर्ल्ड कप में सौंपी जा सकती है, इसका भी खुलासा हुआ है.

ये खिलाड़ी बन सकता है टी20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान

IND vs WI Hardik Pandya

केएल राहुल (KL Rahul) खराब फिटनेस के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. उन्हें साल 2022 की शुरुआत में उप-कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन 2021-22 में फिटनेस के चलते कई सीरीज गंवा चुके हैं. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान बनाया जा सकता है. इनसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,

‘हार्दिक एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनका पूरी फिटनेस के साथ टीम में वापसी करना बहुत अच्छा है. उन्हें उपकप्तान बनाया जाएगा या नहीं यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है, लेकिन वह पहले से ही टीम में एक लीडर हैं. एक ऑलराउंडर के तौर पर वह दोनों स्थितियों को समझते हैं. उनके पास शानदार नेतृत्व कौशल है और हमने आईपीएल में ऐसा देखा है. वह निश्चित रूप से अच्छा करेंगे.’

टीम का नेतृत्व करने की है क्षमता

WI vs IND: Hardik Pandya and Rohit Sharma
Hardik Pandya and Rohit Sharma

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चोट से उबरने के बाद शानदार वापसी की है. उन्होंने पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब जिताया. हाल ही में पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

उनकी प्रभावशाली वापसी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर सराहना भी की थी. बता दें कि आयरलैंड दौरे के खिलाफ T20I सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था, जहां उन्होंने अपने नेतृत्व में 2-0 से सीरीज अपने नाम की. वहीं इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है.