rohitklrahul

KL Rahul: एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम को ज़िम्बाब्वे दौरे पर रवाना होना है. दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है. रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम की कमान शिखर धवन के हाथों दी गयी थी लेकिन आज टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है.

दौरे के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) को मेडिकल टीम ने हरी झंडी दिखा कर आगामी दौरे के लिए फिजिकल फिट घोषित कर दिया है.

KL Rahul की हुई टीम में वापसी, मिली बड़ी ज़िम्मेदारी

KL Rahul IND vs SA

बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल पूरी तरह फिट घोषित कर दिए गये है. राहुल का हाल ही में जर्मनी में सर्ज़री हुई थी जिसके चलते वो टीम के लम्बे समय से बहार चल रहे थे.

पिछले कुछ दिनों से वो एनसीए अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे. बोर्ड ने पहले भी राहुल (KL Rahul) की उपलब्धता पर बात करते हुए उनकी फिटनेस को चयन के लिए सबसे जरूरी बताया था और आज फिट होने के तुरंत बाद उनकी टीम में वापसी हुई है. साथ ही राहुल को टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया है.

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे का शेड्यूल

KL Rahul

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच में तीन वनडे मैचों की सीरीज (ZIM vs IND) की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. इस सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को तथा तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जायेगा. तीनो की एकदिवसीय मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जायेंगे. सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 बजे शुरू होंगे.

टीम इंडिया के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए खिलाडियों का दल

team india 5

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को एक बार फिर से टीम की कमान दी गयी है. सीनियर खिलाडी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह आदि को एशिया कप 2022 के चलते आराम दिया गया है.

भारतीय टीम (ZIM vs IND):

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.