KL Rahul Fined for slow over rate

KL Rahul: आईपीएल 2022 में 16 अप्रैल शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लीग स्टेज का 26वां मुकाबला खेला गया. जिसमें लखनऊ ने अपनी इस सीज़न की चौथी जीत दर्ज की और 8 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर आ गई. लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एमआई को 200 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करते हुए एमआई 18 रनों से चूक गई. हालांकि मैच के दौरान लखनऊ के कप्तान KL Rahul पर स्लो ओवर रेट का फाइन भी लगा. जिसका अब भुगतान मोटी रकम देकर करना होगा.

KL Rahul पर लगा 12 लाख का फाइन

KL Rahul
Image Courtesy: IPL

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख का फाइन लगाया गया है. ऐसा तब किया जाता है जब, कोई टीम 20 ओवर डालने के लिए निर्धारित समय से ज़्यादा वक्त लगाती है.

हालांकि इस सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा ऐसा पहली बार किया गया है, जिसके चलते उनके कप्तान केएल राहुल को 12 लाख का फाइन लगाया गया है. अगर इस सीज़न लखनऊ द्वारा फिर से इस नियम का उल्लंघन किया जाता है तो उन पर 24 लाख तक का फाइन भी लग सकता है. जोकि हाल ही में एमआई के कप्तान रोहित शर्मा पर भी लगा है.

केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक

KL Rahul Hundred MI vs LSG

जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख का फाइन लगा है, वहीं राहुल के बल्ले से एमआई के खिलाफ रन भी देखने को मिले हैं. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन की शतकीय पारी खेली है. जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है.

इस पारी के दौरान राहुल के बल्ले से 9 चौके और 5 शानदार छक्के भी देखने को मिले हैं. साथ ही राहुल का स्ट्राइक रेट भी इस मैच में 171 का था. यह टीम इंडिया और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अच्छे संकेत हैं.