KL Rahul-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 8वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. धोनी का ये फैसला अब तक सही साबित हुआ.

पंजाब को कप्तान केएल राहुल के तौर पर लगा बड़ा झटका

KL Rahul

पंजाब को शुरूआत में लगे 5 झटके में कप्तान केएल राहुल भी शामिल हैं, जो अपनी गलती के चलते ही अपना विकेट गंवा चुके हैं. पहला झटका टीम को पहले ही ओवर में ओपनर मयंक अग्रवाल के तौर पर तब लगा जब दीपक चाहर की गेंद पर वो बुरी तरह से बोल्ड हो गए. इसके बाद टीम को दूसरा बड़ा झटका कप्तान के तौर पर लगा. जब वो रविंद्र जडेजा के हाथों रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. इससे जुड़ा एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (KL Rahul) टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश में लगे थे. लेकिन तीसरे ही ओवर में पंजाब टीम को दूसरा बड़ा झटका तब लगा जब राहुल रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. दीपक चाहर की गेंद पर तीसरे ओवर पर किस तरह से राहुल अपने ही गलत फैसले की वजह से रनआउट हुए उसका नजारा हमारी इस रिपोर्ट में शेयर किए गए वीडियो को देखकर आप लगा सकते हैं.

अपनी गलती के चलते रनआउट हुए केएल राहुल

34465y

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कैसे रविंद्र जडेजा की बेहतरीन फिल्डिंग के दम पर मैच का सीन पलट गया. दरअसल तीसरे ओवर में गेल दीपक की गेंद को खेलने के बाद रन लेने की कोशिश करते हैं. लेकिन तब तक गेंद फिल्डिंग कर रहे सीएसके के गेंदबाज रविंद्र जडेजा के हाथ में पहुंच चुकी थी. ऐसे में भला जडेजा कहां रूक सकते थे. हालांकि इस दौरान गेल बीच में रूककर वापस जाने के लिए भी शायद केएल राहुल (KL Rahul) से पूछते हैं.

लेकिन आपसी सहमति के बाद राहुल स्ट्राइक पर आने की कोशिश करते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) स्ट्राइक पर पहुंचते, उससे पहले ही जडेजा ने थ्रो मार दिया और इसी के साथ बुरी तरह रनआउट होकर केएल राहुल अपने ही गलत फैसले की वजह से सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अब तक टीम शीर्ष 5 विकेट गंवा चुकी है. जिसमें दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन और गेल का भी नाम शामिल है.