rajkumar sharma has opined that KL Rahul must bat at no 4 in odi
rajkumar sharma has opined that KL Rahul must bat at no 4 in odi

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में वनडे सीरीज कई खिलाड़ियों के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर निगाहे होंगी. खासकर केएल राहुल (KL Rahul) पर. उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने हाल ही में बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने हालिया बयान में केएल राहुल (KL Rahul) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर क्या कुछ कहा है. वहीं ये भी बताया है किसे पारी की शुरूआत करनी चाहिए.

विराट कोहली ने कोच ने बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया बड़ा सुझाव

rajkumar sharma on kl rahul

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन के साथ ही लोकेश ने टीम इंडिया की पारी की शुरूआत की थी. उस सीरीज में कप्तानी भी रोहित शर्मा को ही सौंपी गई थी. वहीं नंबर 4 पर ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था. हालांकि बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा था और टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था.

हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर बात करते हुए राजकुमार शर्मा का कहना था कि धवन के साथ रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करें. नंबर पर केएल राहुल (KL Rahul) को बल्लेबाजी के लिए उतारें इससे बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने अपने विचार साझा किए हैं.

ओपनिंग के तौर पर शिखर धवन पर जताना चाहिए विश्वास- राजकुमार शर्मा

rajkumar sharma

“राजकुमार शर्मा ने कहा, हमें ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन पर यकीन करना चाहिए. क्योंकि उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. वो ओपनिंग स्लॉट के प्रबल दावेदार हैं. यदि वो रोहित के साथ ओपनिंग करते हैं तो केएल राहुल (KL Rahul) नंबर 4 के लिए काफी अच्छे विकल्प हैं. उसके पास टेम्परामेंट और तकनीक है और वह तेजी से खेल सकता है. विराट नंबर 3 पर और लोकेश नंबर 4 पर हैं. तो सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के साथ बल्लेबाजी मजबूत दिखेगी.”

बता दें कि शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरने से पहले ही कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इसलिए पहले मुकाबले से उनका पत्ता कट गया है. वहीं बात करें लोकेश की तो वो भी कोरोना की चपेट में आने की वजह से पहले मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. यानी कि दूसरे वनडे मैच में दोनों प्लेयर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.